scriptक्रिकेट की कप्तान ने अब कोरोना के खिलाफ लड़ाई की संभाली कमान | she news: England women's team captain Heather Knight became volunteer | Patrika News

क्रिकेट की कप्तान ने अब कोरोना के खिलाफ लड़ाई की संभाली कमान

locationजयपुरPublished: Apr 02, 2020 11:49:26 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

एनएचएस वालंटियर बनी इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हीथर नाइट

इंग्लैंड. कोरोना महामारी संकट के समय हर क्षेत्र की महिलाएं आगे आकर महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हीथर नाइट ब्रिटेन में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए मदद के लिए आगे आ गई हैं। हीथर नाइट कोरोना महामारी के खिलाफ ब्रिटेन में चल रहे अभियान में स्वयंसेवक (वालंटियर) के तौर पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) से जुड़ गई हैं। इस समय ब्रिटेन में लॉकडाउन लागू है और वह ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद से अपने घर में है। वहीं हीथर के अलावा टीम में उनकी साथी टैमी ब्यूमॉन्ट भी एनएचएस से जुड़कर मदद को आगे आई हैं।
दवा पहुंचाने का कर रही काम

नाइट संकट की इस घड़ी में एक स्थान से दूसरे स्थान पर दवा पहुंचाने का काम कर रही हैं। इसके साथ ही वे इंग्लैंड में इस महामारी के बारे में लोगों में जागरूकता लाने में मदद कर रही हैं। वो मौजूदा परिस्थितियों में लोगों से खुद को एकांत में रहने के महत्व के बारे में भी बता रही हैं और आइसोलेशन में रखे गए लोगों के साथ भी बात करती हैं।
खाली समय का उपयोग

नाइट का कहना है कि वे एनएचएस से स्वयंसेवक के तौर पर जुड़ी हैं, क्योंकि उनके पास काफी खाली समय है और वे जितना संभव हो उतनी मदद करना चाहती हैं। इंग्लैंड के लिए सात टेस्ट, 101 एकदिवसीय और 74 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वालीं 29 साल की नाइट के इस कदम से सभी उनकी सराहना कर रहे हैं। नाइट की अगुवाई में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में हुए आईसीसी टी-20 विश्व कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो