script4000 मेगावाट सौर पीवी मॉड्यूल का निर्माण करेगा शिरडी इलेक्ट्रिकल्स | Shirdi Electricals to manufacture 4000 MW solar PV modules | Patrika News

4000 मेगावाट सौर पीवी मॉड्यूल का निर्माण करेगा शिरडी इलेक्ट्रिकल्स

locationजयपुरPublished: Nov 22, 2021 12:10:18 am

Submitted by:

Jagmohan Sharma

इरेडा ने दी परियोजना की मंजूरी

jaipur

4000 मेगावाट सौर पीवी मॉड्यूल का निर्माण करेगा शिरडी इलेक्ट्रिकल्स

नई दिल्ली. शिरडी साई इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (एसएसईएल) ने 11 नवंबर को घोषणा की कि उसे उच्च दक्षता वाले सौर पीवी मॉड्यूल के लिए विनिर्माण क्षमता स्थापित करने के लिए इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी लिमिटेड (इरेडा) से लेटर ऑफ अवार्ड (एलओए) मिला है। नई परियोजना का संचालन नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय (एमएनआरई) द्वारा शुरू की गई प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव स्कीम (पीएलआई) के तहत किया जाएगा।
इरेडा ने पहले उच्च दक्षता वाले सौर पीवी मॉड्यूल के लिए विनिर्माण सुविधाएं स्थापित करने के लिए कंपनियों को आमंत्रित किया था। इस परियोजना की बोली की रेस में एसएसईएल ने रिलायंस और जिंदल जैसे अन्य औद्योगिक समूहों के साथ-साथ पॉलीसिलिकॉन + इनगॉट-वेफर + सेल + मॉड्यूल स्थापित करने के लिए 4,000 मेगावाट की क्षमता के लिए सफलतापूर्वक भाग लिया और यह बोली जीती। एसएसईएल के सीईओ शरत चंद्र ने कहा कि यह लेटर ऑफ अवार्ड भविष्य में उनकी प्रतिबद्धता को उत्प्रेरित करेगा, और कहा कि वे आने वाली पीढयि़ों के लिए एक स्वच्छ वातावरण बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम आत्मनिर्भर भारत अभियान का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जो हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का सपना है। शिरडी साई इलेक्ट्रिकल्स पिछले 25 वर्षों से भारत के ट्रांसमिशन और वितरण क्षेत्र में अग्रणी कंपनियों में से एक रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो