scriptपुलवामा हमला: शिवसेना का भाजपा पर बड़ा आरोप, शहीद हुए थे प्रदेश के कई लाल | shiv sena attacks bjp for pulwama attack | Patrika News

पुलवामा हमला: शिवसेना का भाजपा पर बड़ा आरोप, शहीद हुए थे प्रदेश के कई लाल

locationजयपुरPublished: Jan 21, 2021 02:23:23 pm

Submitted by:

Ankita Sharma

– शिवसेना का आरोप: सुनियोजित राजनीति षड्यंत्र था पुलवामा का हमला

पुलवामा हमला:  शिवसेना का भाजपा पर बड़ा आरोप,  शहीद हुए थे प्रदेश के कई लाल

पुलवामा हमला: शिवसेना का भाजपा पर बड़ा आरोप, शहीद हुए थे प्रदेश के कई लाल

– दावा: भाजपा ने चुनाव जीतने के लिए बहाया था 40 जवानों का खून

जयपुर। 14 फरवरी, 2019 का वो दिन शायद ही कोई भारतीय भूला होगा, जब भारत ने अपने 44 जवान एक आतंकी हमले में खो दिए थे। इस हमले में राजस्थान के भी तीन जवान शहीद हुए थे। अब इसी हमले को लेकर शिवसेना ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है।
शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में भाजपा पर आरोप लगाया कि पुलवामा में हमारे सैनिकों की हत्या देशांतर्गत राजनैतिक षड्यंत्र था। लोकसभा चुनाव जीतने के लिए इन 40 जवानों का खून बहाया गया है। ऐसे आरोप उस समय भी लगे थे। अब एक पत्रकार की जो वॉट्सएप चैट बाहर आई है, वह उन आरोपों को बल देने वाली ही है।
अब ‘तांडव’ क्यों नहीं

सामना में लिखा गया, राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित अनेक गोपनीय बातें इस पत्रकार ने सार्वजनिक कर दीं, इस पर भाजपा ‘तांडव’ क्यों नहीं करती? चीन ने लद्दाख में घुसकर हिंदुस्थानी जमीन पर कब्जा कर लिया। चीन पीछे हटने को तैयार नहीं, इस पर ‘तांडव ‘ क्यों नहीं होता? गोपनीय जानकारी देकर राष्ट्रीय सुरक्षा की धज्जियां उड़ाने वाले असल में कौन थे, जरा पता चलने दो! यह देश, देव और धर्म का ही अपमान है। शिवसेना के आरोप यहीं खत्म नहीं हुए। उसने लिखा कि आखिर राष्ट्र का अपमान करने पर भाजपा चुप क्यों हैं।

आतंकी हमले में शहीद हुए थे राजस्थान के तीन

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ दल पर हुए आतंकी हमले में राजस्थान के तीन सपूत शहीद हुए थे। हमले में जयपुर के गोविंदपुर बासड़ी गांव के रोहिताश लांबा, धौलपुर राजाखेड़ा के भागीरथ सिंह और कोटा के हेमराज मीणा शहीद हुए। शहीद हुए धौलपुर जिले के लाल भागीरथ सिंह राजाखेड़ा के दिहौली थानान्तर्गत जैतपुरा गांव निवासी थे। भगीरथ सीआरपीएफ की 45वीं बटालियन में भर्ती हुए थे। वहीं हमले से कुछ ही दिन पहले ही ड्यूटी पर पहुंचे रोहिताश भी इस आतंकी हमले में शहीद हुए।
ऐसे दिया था हमले को अंजाम

आपको बता दें कि 14 फरवरी, 2019 में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमले कर वारदात को अंजाम दिया था। पुलवामा में सीआरपीएफ की करीब 78 गाडिय़ों में 2547 जवान सवार थे, इस दौरान आतंकियों ने दो गाडिय़ों को निशाना बना विस्फोट कर हमले को अंजाम दिया। इस हमले में 44 जवानों शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ले थी। हमला जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी आदिल अहमद डार ने किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो