सीआई विष्णु दत्त आत्महत्या केस में आया नया मोड, अफसरों की बढ़ गई परेशानी

चूरू जिले के राजगढ़ थाने के सीआई विष्णु दत्त विश्नोई सुसाइड केस में नया मोड़ आया है।

By: JAYANT SHARMA

Updated: 24 May 2020, 05:04 PM IST

जयपुर। चूरू जिले के राजगढ़ थाने के सीआई विष्णु दत्त विश्नोई सुसाइड केस में नया मोड़ आया है। सीआई के आत्महत्या करने के बाद अब थाने के स्टाफ ने बीकानेर रेंज के आईजी को लैटर लिखा है कि वे भी थाना छोड़ना चाहता हैं। उनका भी ट्रांसफर कर दिया जाए, इस थाने से और शहर के अन्य थानों में लगा दिया जाए। कल शाम को यह लैटर लिखा गया है और इसमें ज्यादातर पुलिस कार्मिकों ने हस्ताक्षर भी किए हैं। हांलाकि इस लैटर के बारे में अफसर कुछ बोलना नहीं चाहते।

जांबाज पुलिस अधिकारी विष्णु दत्त को आत्महत्या के लिए क्यों बाध्य होना पड़ा...

झूठी शिकातयों से परेशान है स्टाफ
लैटर में यह बताया गया है कि थाने के स्टाफ के मामले में भी राजनीतिक दखल बढ़ता जा रहा है। एमएलए की ओर से झूठी और मिथ्यापूर्ण शिकायतें की जाती हैं। इस कारण थाने का स्टाफ परेशान है। अफसरों को यह शिकायतें की जाती हैं तो अफसर दंड देते हैं। लैटर में लिखा गया है कि हाल ही में थाने के चार पुलिसर्मियों के खिलाफ अफसरों से झूठी शिकायतें की गई। इस कारण चारों पुलिस कर्मियों को चुरू पुलिस लाइन भेज दिया गया। उन पर कार्रवाई करने के लिए भी कहा गया। इस कारण स्टाफ भयभीत है और यह थाना ही छोड़ना चाहता हैं, ताकि राजनीतिक दखल से बचा जा सके। लैटर में 35 से भी ज्यादा पुलिसर्मियों ने हस्ताक्षर किए हैं।

SHO ने की खुदकुशी, दोस्त से चैटिंग में लिखा- मुझे गंदी राजनीति के भंवर में फंसाने की कोशिश

पोस्टमार्टम को लेकर परिजनों से सहमति बनी
उधर, इस पूरे मामले में का पटाक्षेप आज हो सकता है। बताया जा रहा है कि सीआई विष्णु दत्त के परिजनों से इस बारे में बातचीत हुई है। पुलिस और प्रशासन के अफसरों के साथ ही इस बातचीत में सांसद और एमएलए भी शामिल रहे। परिजनों को कहा गया है कि जल्द ही उनके आश्रितों को नौकरी दी जाएगी और साथ ही इस केस की पूरी ज्यूडिशरी इन्क्वायरी की जाएगी, ताकि जो भी इसके पीछे हों उसे जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके। इन मामलों पर सहमति बनने के बाद फिलहाल परिजन पोस्टमार्टम के लिए तैयार हो गए हैं। दोपहर तक उनका पोस्टमार्टम किया जा सकता है।

शहीद का दर्जा देने की मांग कर रहा समाज
उधर सीआई के सुसाइड़ केस के बाद पुलिस की जांच शुरू कर दी गई है, लेकिन इस बीच समाज के लोगों ने सीआई को शहीद का दर्जा देने की मांग उठाई है। श्री गुरु जंभेश्वर चैरिटेबल ट्रस्ट खाजूवाला के पदाधिकारियों ने खाजूवाला के उपखंड अधिकारी को सीएम के नाम ज्ञापन सौपने की तैयारी की है। ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने इस मामले में सीबीआई जांच कराने की मांग की है और साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। हांलाकि इस केस की जांच पर पुलिस मुख्यालय के अफसरों की भी नजर है।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned