SHO ने की खुदकुशी, जानकार से चैटिंग में लिखा- मुझे गंदी राजनीति के भंवर में फंसाने की कोशिश हो रही

राजस्थान के चूरू जिले में राजगढ़ थाना प्रभारी विष्णुदत्त विश्नोई की खुदकुशी के मामले में नया मोड़ आ गया है।

By: santosh

Updated: 23 May 2020, 05:09 PM IST

चूरू। राजस्थान के चूरू जिले में राजगढ़ थाना प्रभारी विष्णुदत्त विश्नोई ने फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना की जानकारी शनिवार सुबह 9.30 बजे उस समय लगी जब एक पुलिसकर्मी थाना परिसर में उनके सरकारी निवास पर उनसे मिलने गया। एसएचओ विष्णुदत्त विश्नोई की आत्महत्या के मामले में डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि विष्णुदत्त विश्नोई श्रेष्ठ पुलिसकर्मियों में से एक थे, यह पुलिस विभाग के लिए एक बड़ी क्षति है।

खुदकुशी करने से पहले थानाप्रभारी ने सुसाइड नोट भी लिखा। हालांकि उन्होंने किसी पर भी आरोप नहीं लगाया। खुदकुशी से एक दिन पहले इंस्पेक्टर विष्णु दत्त ने एक सोशल एक्टिविस्ट से व्हाट्सएप पर चैट की थी। इसमें लिखा था कि राजगढ़ में उन्हें गंदी राजनीति के भंवर में फंसाने की कोशिश हो रही है। ऐसे में वह अब स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन करने वाले है। यहां के अधिकारी बहुत कमजोर है। इस व्हाट्सएप चैटिंग के स्क्रीन शॉट भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।।

एक्टिविस्ट का आरोप है कि विष्णुदत्त ने दबाव में आकर आत्महत्या की है, जिसकी जांच की जानी चाहिए। डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि मामले की जांच क्राइम ब्रांच को दी गई है। जांच रिपोर्ट तैयार होने के बाद ही मामले की स्थिति साफ हो पाएगी। क्राइम ब्रांच एडीजी बीएल सोनी मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned