script13वीं डॉ. करणी सिंह स्मृति निशानेबाजी प्रतियोगिता शुरू | shooting championship, jaipur | Patrika News

13वीं डॉ. करणी सिंह स्मृति निशानेबाजी प्रतियोगिता शुरू

locationजयपुरPublished: Jul 17, 2019 04:15:30 pm

Submitted by:

Satish Sharma

प्रतियोगिता का आकर्षण प्रतियोगिता के अंतिम दिन एयरवेपन स्पर्धाओं में चैंपियन ऑफ चैंपियन का आयोजन रहेगा जिसमें विजेताओं को पंद्रह हजार पुरस्कार राशि दी जाएगी।

shooting championship, jaipur

13वीं डॉ. करणी सिंह स्मृति निशानेबाजी प्रतियोगिता शुरू

जयपुर jaipur। जगतपुरा शूटिंग रेंज (jagatpura shooting range) पर बुधवार से १३वीं डॉ. करणी सिंह निशानेबाजी प्रतियोगिता शुरू हुई। आयोजन सचिव अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता १७ से २१ जुलाई तक चलेगी, यह प्रतियोगिता निशानेबाजी खेल के जनक डॉ. करणी सिंह की स्मृति में हर साल आयोजित की जाती है। इस प्रतियोगिता में १० राज्यों से एक हजार से अधिक निशानेबाज खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का परिचय देंगे।
पांच दिन की इस प्रतियोगिता में एयरवेपन, फायर आम्र्स एवं शॉटगन की स्पर्धाओं का आयोजन किया जाएगा। एयरवेपन प्रतियोगिता के अंतर्गत महिला-महिला पुरुष जूनियर व सीनियर का मिक्स ईवेंट फायर आम्र्स २५ मीटर एवं ५० मीटर पिस्टल तथा ५० मीटर राइफल की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। शॉटगन में ट्रैप एवं स्कीट में जूनियर एवं सीनियर पुरुष व महिलाएं अपना प्रदर्शन दिखाएंगी। एयर वेपन स्पर्धा में कुल एक लाख २० हजार की पुरस्कार राशि विजेताओं को प्रदान की जाएगी। प्रतियोगिता का आकर्षण प्रतियोगिता के अंतिम दिन एयरवेपन स्पर्धाओं में चैंपियन ऑफ चैंपियन का आयोजन रहेगा जिसमें विजेताओं को पंद्रह हजार पुरस्कार राशि दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो