scriptshow cause notice on issuing chargesheet | सेवानिवृत्ति के दिन चार्जशीट देने पर जवाब तलब | Patrika News

सेवानिवृत्ति के दिन चार्जशीट देने पर जवाब तलब

हाईकोर्ट ने नौ साल पुराने मामले में सेवानिवृति के दिन चार्जशीट देने पर दिया आदेश

जयपुर

Published: October 21, 2021 11:55:25 pm

जयपुर। राजस्थान हाइकोर्ट नेमें नौ साल पुराने मामले में चिकित्सक को सेवानिवृत्ति के दिनर् चार्जशीट देने और पेंशन परिलाभ रोकने पर प्रमुख स्वास्थ्य सचिव, स्वास्थ्य निदेशक और कार्मिक विभाग से जवाब मांगा है।
न्यायाधीश महेंद्र गोयल ने डॉ हेमंत कुमार शर्मा की याचिका पर यह आदेश दिया। प्रार्थीपक्ष ने कोर्ट को बताया कि याचिकाकर्ता 31 अगस्त को सेवानिवृत्त हुआ और उसी दिन उसे वर्ष 2012 में के एक मामले में लापरवाही का दोषी मानते हुए आरोप पत्र दे दिया। इसके आधार पर उसके पेंशन परिलाभ भी रोक दिए। प्रार्थीपक्ष का कहना है कि पेंशन नियमों के तहत 4 वर्ष से पुराने मामले में विभागीय जांच शुरू नहीं की जा सकती। सेवानिवृत्ति के बाद विभागीय जांच के लिए राज्यपाल की अनुमति भी जरूरी है। ऐसे में विभागीय जांच और आरोप पत्र को रद्द किया जाए। न्यायालय ने इस मामले में संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी कर उनसे जवाब तलब करने का आदेश दिया है।
rajasthan-high-court_jaipur.jpeg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

SSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजविराट कोहली ने किसके सिर फोड़ा हार का ठीकरा?, रहाणे-पुजारा का पत्ता कटना तयएसईसीएल ने प्रभावित गांवों को मूलभूत सुविधा देना किया बंद, कोल डस्ट मिले पानी से बर्बाद हो रहे हैं खेततीसरी लहर का खतरनाक ट्रेंड, डाक्टर्स ने बताए संक्रमण के ये खास लक्षण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.