scriptसरकारी कृष्ण मंदिरों में नहीं होंगे जन्माष्टमी के आयोजन | SHREE KRISHNA JANMASHTAMI FESTIVAL 2020 | Patrika News

सरकारी कृष्ण मंदिरों में नहीं होंगे जन्माष्टमी के आयोजन

locationजयपुरPublished: Aug 07, 2020 10:24:54 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

भाद्रपद कृष्ण अष्टमी पर देवस्थान विभाग के मंदिरों में जन्माष्टमी (Krishna Janmashtami) के आयोजन नहीं होंगे। दर्शनार्थियों के लिए मंदिर बंद रहेंगे। देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त ने मंदिरों में जन्माष्टमी पर्व को लेकर आयुक्त से मार्गदर्शन मांगा, जिसके जवाब में विभाग के अतिरिक्त आयुक्त ओ.पी. जैन ने राज्य के सभी सहायक आयुक्तों को निर्देश जारी किए है कि 31 अगस्त तक सभी धार्मिक आयोजनों पर रोक है।

सरकारी कृष्ण मंदिरों में नहीं होंगे जन्माष्टमी के आयोजन

सरकारी कृष्ण मंदिरों में नहीं होंगे जन्माष्टमी के आयोजन

सरकारी कृष्ण मंदिरों में नहीं होंगे जन्माष्टमी के आयोजन
— देवस्थान विभाग के मंदिरों में नहीं होंगे आयोजन
जयपुर। भाद्रपद कृष्ण अष्टमी पर देवस्थान विभाग के मंदिरों में जन्माष्टमी (Krishna Janmashtami) के आयोजन नहीं होंगे। दर्शनार्थियों के लिए मंदिर बंद रहेंगे। देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त ने मंदिरों में जन्माष्टमी पर्व को लेकर आयुक्त से मार्गदर्शन मांगा, जिसके जवाब में विभाग के अतिरिक्त आयुक्त ओ.पी. जैन ने राज्य के सभी सहायक आयुक्तों को निर्देश जारी किए है कि 31 अगस्त तक सभी धार्मिक आयोजनों पर रोक है। ऐसे में इस बाबत कोई प्रस्ताव नहीं भेजे।
देवस्थान विभाग के अतिरिक्त आयुक्त ओ.पी. जैन के इस जवाब से स्पष्ट हो गया है कि जन्माष्टमी पर कोई भी धार्मिक आयोजन नहीं होंगे। उन्होंने पत्र में स्पष्ट किया है कि कोविड 19 के चलते 31 अगस्त तक विविध धार्मिक आयोजनों पर रोक है। धार्मिक आयोजनों की स्वीकति देना सरकार की गाइड लाइन के विरुद्ध होगा। हालांकि देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त आकाश रजंन का कहना है कि मंदिरों में पुजारी और सेवागीर सेवा—पूजा करेंगे। भगवान का अभिषेक कर प्रसाद चढाया जाएगा। दर्शनार्थियों के लिए मंदिर बंद रहेंगे।
मांगा था मार्गदर्शन
देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त आकाश रंजन ने शहर में स्थित प्रत्यक्ष प्रभार एवं आत्मनिर्भर श्रेणी के कृष्ण मंदिरों में जन्माष्टमी के आयोजन को लेकर आयुक्त को पत्र लिख कर मार्गदर्शन मांगा था। इसके जवाब में विभाग की ओर से यह सकुर्लर जारी किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो