scriptजयपुर से सवाई माधोपुर तक शटल ट्रेन की जरूरत- सांसद बोहरा | Shuttle Train in Jaipur - MP Ramcharan Bohra | Patrika News

जयपुर से सवाई माधोपुर तक शटल ट्रेन की जरूरत- सांसद बोहरा

locationजयपुरPublished: Jul 12, 2019 07:32:52 pm

Submitted by:

Bhavnesh Gupta

—लोकसभा में उठाई मांग—कई अन्य ट्रेनों के संचालन की भी जताई जरूरत

Shuttle Train

जयपुर से सवाई माधोपुर तक शटल ट्रेन की जरूरत- सांसद बोहरा

जयपुर। सांसद रामचरण बोहरा ने केन्द्र सरकार से जयपुर-अजमेर तक संचालित डेमो ट्रेन की तर्ज पर जयपुर से सवाई माधोपुर तक भी शटल ट्रेन चालू करने की मांग की है। लोकसभा में पेश किए गए आम बजट में रेलवे बजट के प्रावधानों पर बोलते हुए सांसद बोहरा ने कहा कि शटल ट्रेन चलने से न केवल परिवहन सेवा बेहतर होगी, बल्कि् मजदूर एवं मध्यम वर्ग को आवागमन में सुविधा हो सकेगी। इसके अलावा जयपुर से शिरड़ी तक सीधी ट्रेन संचालित करने की भी जरूरत जताई।
उन्होंने बढ़ते यात्री भार को देखते हुए संचालित हो रही सभी ट्रेनों में जनरल बोगियों की संख्या बढ़ाये जाने की जरूरत जताई। ट्रेनों में सीट कवर व एसी बोगियों के बैड़शीट, चद्दर के साथ-साथ सभी कोचों में साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था नियमित रूप से करने की मांग की।

पुरी व हावड़ा की ट्रेनों पर भी फोकस..
-दिल्ली से पुरी तक संचालित हो रही पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन का विस्तार जयपुर तक हो। इससे जयपुर से पुरी जाने वाले यात्रियों को सीधी ट्रेन की सुविधा मिल सकेगी। पुरूषोत्तम एक्सप्रेस का दिल्ली में 22 घंटे का ठहराव रहता है।
-सप्ताह में 2 बार जयपुर से हावड़ा तक संचालित हो रही हावड़ा एक्सप्रेस को दोबारा नियमित रूप से संचालन हो।
खातीपुरा में मेंटीनेंस कारखाना..
जगतपुरा के खातीपुरा में 350 करोड़ रुपए की लागत से कोच मेंटीनेंस कारखाना संचालित होगा। इससे स्थानीय लोगों के लिए भी रोजगार के दरवाजे खुलेंगे। साथ ही जयपुर-सवाईमाधोपुर रेलवे ट्रेक के दोहरीकरण से बड़ी राहत मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो