scriptएक वारदात, खाकी के दो रूख, जहां एक तरफ साथी के लिए गुस्सा, वहीं मदद को खुलकर सामने भी आई पुलिस | Sikar fatehpur sho constable murder case update story | Patrika News

एक वारदात, खाकी के दो रूख, जहां एक तरफ साथी के लिए गुस्सा, वहीं मदद को खुलकर सामने भी आई पुलिस

locationजयपुरPublished: Oct 08, 2018 07:17:32 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

fatehpur sho constable murder case

एक वारदात, खाकी के दो रूख, जहां एक तरफ साथी के लिए गुस्सा, वहीं मदद को खुलकर सामने आई पुलिस

जयपुर। सीकर के फतेहपुर में थानेदार मुकेश कानूनगो और कांस्टेबल रामप्रकाश की हत्या के बाद जहां पुलिस महकमा आक्रोशित है, वहीं मृतक दोनों पुलिसकर्मियों के परिजनों की मदद के लिए भी खाकी खुलकर आगे आई है। जयपुर ग्रामीण, जयपुर पूर्व, जिला पुलिस ने एक दिन का वेतन देने का निर्णय लिया है। वहीं जयपुर पश्चिम पुलिस ने पांच लाख रुपए देने की घोषणा की थी। उधर सीकर जिले के फतेहपुर पुलिस कोतवाल और कांस्टेबल की हत्या के बाद जिले में बदमाशों की धरपकड़ के लिए नाकेबंदी का दौर अब भी जारी है। अपराधियों के जिले में ही होने की आशंका से पुलिस ने जिलेभर में नाकाबंदी कर वाहनों का तलाशी अभियान शुरू कर रखा है। हालांकि अभी हत्यारे पकड़ से दूर है।
जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अजयपाल लाम्बा ने बताया कि उनके जिले के 1932 पुलिसकर्मियों और कर्मचारियों ने थानेदार मुकेश कानूनगो व कांस्टेबल रामप्रकाश के परिजनों को एक दिन का वेतन देने का निर्णय लिया है। कांस्टेबल से एसपी तक इसमें शामिल हैं। करीब 20 लाख रुपए उनके जिले से दोनों के परिजनों को दिए जाएंगे। जयपुर पूर्व के डीसीपी गौरव यादव ने भी अपने जिले के सभी पुलिसकर्मियों का एक दिन का वेतन दोनों के परिवार वालों को देने का निर्णय लिया है। वहीं डीसीपी वेस्ट अशोक गुप्ता रविवार रात को ही जिले की तरफ से 5 लाख रुपए देने की घोषणा कर चुके हैं। 1996 बैच के सब इंस्पेक्टर बनने वाले वर्तमान पुलिस अधिकारियों ने भी एक दिन का वेतन देने की घोषणा की है। सरकारी सहायता क्या दी जाएगी, अभी पीएचक्यू की ओर से इसका निर्णय नहीं लिया गया है।
गौरतलब है कि छह अक्टूबर की रात को फतेहपुर में बदमाश अशोक चौधरी और उसके साथियों का पीछा कर रहे एसएचओ मुकेश कानूनगो और कांस्टेबल रामप्रकाश की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसके बाद से पुलिस आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो