scriptखुशखबर… रेल मंत्री ने रींगस-जयपुर स्पेशल रेल सेवा को दिखाई हरी झंडी | Sikar-Jaipur Train Inauguration by Railway Minister Piyush Goyal | Patrika News

खुशखबर… रेल मंत्री ने रींगस-जयपुर स्पेशल रेल सेवा को दिखाई हरी झंडी

locationजयपुरPublished: Oct 21, 2019 06:48:54 pm

Submitted by:

anant

Sikar-Jaipur Train ।। शेखावाटी को राजधानी जयपुर से जोड़ने वाले रींगस-जयपुर रेलवे ट्रेक पर गेज परिवर्तन के बाद नई ट्रेन का शुभारंभ हुआ। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये स्पेशल रेल सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

खुशखबर... रेल मंत्री ने रींगस-जयपुर स्पेशल रेल सेवा को दिखाई हरी झंडी

खुशखबर… रेल मंत्री ने रींगस-जयपुर स्पेशल रेल सेवा को दिखाई हरी झंडी

शेखावाटी को राजधानी जयपुर से जोड़ने वाले रींगस-जयपुर रेलवे ट्रेक पर गेज परिवर्तन के बाद नई ट्रेन का शुभारंभ हुआ। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये स्पेशल रेल सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान रेलमंत्री ने कहा कि 21 अक्टूबर एक महत्वपूर्ण दिन है, जिस दिन डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने भारतीय जनसंघ की स्थापना की थी। वह देश के पहले वाणिज्य मंत्री भी थे, जिन्होंने भारत को शक्तिशाली व स्वावलम्बी बनाने का संकल्प लिया और भारत को एकसूत्र में बांधा।
भारतीय रेल उत्तर से दक्षिण और पूर्व से पश्चिम तक सम्पूर्ण भारत को जोड़ने का काम कर रही है। रेलमंत्री ने कहा कि इस रेलसेवा से इस क्षेत्र की उन्नति और विकास होगा। इधर, सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि यह रेल सेवा लंबे प्रयासों का परिणाम है। रेल प्रशासन और सरकार ने मिलकर काम किया है, जिससे यह कार्य तेजी से पूरा हुआ।
नई रेल सेवा शुरू होने से कस्बे सहित पूरे शेखावाटी के लोगों में खुशी की लहर देखने को मिल रही है। बतादें कि ट्रेन संख्या 09652 रींगस से रवाना होकर शाम 7.30 बजे जयपुर पहुंचेगी। इसके बाद मंगलवार से सप्ताह में छह दिन सुबह 10.30 बजे ट्रेन जयपुर से रवाना होकर दो घंटे 55 मिनट में सीकर पहुंचेगी। वापसी पर दोपहर दो बजे सीकर से जयपुर के लिए रवाना होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो