scriptरोडवेज सीएमडी ने परिवहन आयुक्त को लिखा पत्र…1239 अवैध वाहनों का संचालन बंद करवाए ताकि रोडवेज की राजस्व हानि रोकी जा सके | sindhi camp traffic jaam | Patrika News

रोडवेज सीएमडी ने परिवहन आयुक्त को लिखा पत्र…1239 अवैध वाहनों का संचालन बंद करवाए ताकि रोडवेज की राजस्व हानि रोकी जा सके

locationजयपुरPublished: Nov 08, 2021 05:33:34 pm

Submitted by:

Jaya Gupta

पत्र में वाहनों के अवैध संचालन वाले क्षेत्र भी बताए गए हैं

Rakhi Festival Rajasthan Roadways Bus Sindhi Camp Bus Stand Jaipur

राखी के लिए रोडवेज बसों की बढ़ी संख्या, महिलाओं को फ्री यात्रा

जयपुर। राजस्थान रोडवेज की सीएमडी संदीप वर्मा ने परिवहन आयुक्त को पत्र लिखकर प्रदेश में बसों व अन्य वाहनों के अवैध संचालन को बंद करवाने के लिए कहा है। राजस्थान पत्रिका में 2 नवंबर को प्रकाशित खबर जिन मार्गों पर सर्वाधिक आय, उसी पर बढ़ा अवैध बसों का संचालन का हवाला देते हुए पत्र में लिखा कि प्रदेश मेें 1239 अवैध वाहन चल रहे हैं। इनकी सूची भी परिवहन विभाग को भेजी गई है। इन पर कार्रवाई की जाए, ताकि रोडवेज की राजस्व हानि को रोका जा सके। पत्र में वाहनों के अवैध संचालन वाले क्षेत्र भी बताए गए हैं।
इन मार्गों पर चल रही अवैध बसें
पत्र में वाहनों के अवैध संचालन के क्षेत्र व रूट भी बताए गए हैं। जिसके अनुसार प्रदेश में सीकर, झुंझुनूं, चुरू, नागौर, अजमेर, जयपुर ग्रामीण के कस्बे माधोराजपुरा, फागी, मौजमाबाद, रेनवाल, सांभर, खेजडली, जमवारामगढ़ व आंधी में बसों का अवैध संचालन किया जा रहा है। वहीं डीडवाना-जयपुर, पिलानी-जयपुर, सरदारशहर-जयपुर, फतेहपुर-जयपुर, अजमेर-जयपुर, टोंक-जयपुर व भरतपुर-जयपुर आदि मार्गों पर बसों अवैध संचालन किया जा रहा है। जबकि राज्य सरकार ने रोडवेज के बस स्टैंड से दो से पांच किमी दूरी से ही बसों का संचालन किया जाना तय कर रखा है। इसीलिए इस पर कार्रवाई करवाए।
राजस्थान पत्रिका ने उठाया था मुद्दा
राजस्थान पत्रिका में 2 नवंबर को जिन मार्गों पर सर्वाधिक आय, उसी पर बढ़ा अवैध बसों का संचालन शीर्षक से खबर प्रकाशित कर प्रदेश में बसों के अवैध संचालन का मुद्दा उठाया था।
————————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो