हाइवे पर पलटा ट्रेलर, फंस गया चालक

हाइवे पर पलटा ट्रेलर, फंस गया चालक
sirohi in road accident

manish chaturvedi | Updated: 01 Sep 2019, 07:33:24 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

सिरोही जिले में रविवार को एक ट्रेलर हादसे का शिकार हो गया। मामला सिरोही के बाहरी घाटा जंक्शन का है। जहां से रविवार सुबह करीब 6 बजे एक ट्रेलर गुजर रहा था। यह ट्रेलर कांडला से दिल्ली की तरफ जा रहा था। इसमें कोयला भरा था। ट्रेलर बाहरी घाटा जंक्शन के नजदीप तेज स्पीड में दौड़ रहा था। इसी दौरान ट्रेलर का आगे का टायर एक गड्ढे में गिर गया। इस वजह से आगे का टायर अचानक ब्लास्ट हो गया। वहीं, अचानक स्पीड में टायर ब्लास्ट होने के कारण टैंकर असंतुलित होकर डिवाइडर से टकराया और पलट गया।

सिरोही जिले में रविवार को एक ट्रेलर हादसे का शिकार हो गया। मामला सिरोही के बाहरी घाटा जंक्शन का है। जहां से रविवार सुबह करीब 6 बजे एक ट्रेलर गुजर रहा था। यह ट्रेलर कांडला से दिल्ली की तरफ जा रहा था। इसमें कोयला भरा था। ट्रेलर बाहरी घाटा जंक्शन के नजदीप तेज स्पीड में दौड़ रहा था। इसी दौरान ट्रेलर का आगे का टायर एक गड्ढे में गिर गया। इस वजह से आगे का टायर अचानक ब्लास्ट हो गया। वहीं, अचानक स्पीड में टायर ब्लास्ट होने के कारण टैंकर असंतुलित होकर डिवाइडर से टकराया और पलट गया। तेज स्पीड में पलटा टैंकर करीब दस मीटर तक घसीटता चला गया।

इस दौरान हाइवे पर चारों तरफ कोयला बिखर गया। मौके पर भारी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। टैंकर पलटने के बाद चालक व परिचालक उसमें फंस गए। बाद में खलासी इकबाल भी जैसे तैसे टैंकर से निकल गया। लेकिन चालक इरशाद टैंकर में सीट पर फंस गया। चालक ने निकलने का प्रयास किया, लेकिन विफल रहा। बाद में ग्रामीणों की सहायता से चालक इरशाद को बाहर निकाला गया।

हाइवे पर टैंकर पलटने के बाद रास्ता जाम हो गया। दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। सूचना मिलने पर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने यातायात डायवर्ट कराया और यातायात को संचालित कराया। वहीं, घटनास्थल पर जेसीबी बुलाई गई। दो जेसीबी की सहायता से पलटे टैंकर को हाइवे से हटाया गया। वहीं, कोयले को भी साइड में कराया गया। करीब एक घंटे बाद पुलिस ने हाइवे पर यातायात को पुन संचालित कराया।

घटना के बाद मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए। उन्होंने हादसे को लेकर रोष जताया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि हाइवे पर गड्ढों की संख्या अधिक है। लंबे समय से हाइवे को रिपेयर नहीं किया गया है। इस संबंध में पूर्व में कई बार प्रशासन को अवगत कराया गया है। लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई ध्यान नहीं दिया जाता है। इस कारण हाइवे पर वाहन हादसे का शिकार होते है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि इस संबंध में कई बार धरना, विरोध प्रदर्शन भी किया गया है। लेकिन प्रशासनिक अधिकारी आश्वासन देते है और बाद में भूल जाते है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned