scriptHappy Raksha bandhan: उत्तर प्रदेश में सात साल से अपनी बहन को तलाश रहा था भाई, राखी से एक दिन पहले चमत्कार हो गया | Sister went missing seven years ago, found a day before Raksha bandhan | Patrika News

Happy Raksha bandhan: उत्तर प्रदेश में सात साल से अपनी बहन को तलाश रहा था भाई, राखी से एक दिन पहले चमत्कार हो गया

locationजयपुरPublished: Aug 11, 2022 08:33:36 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

बहन को लिवाने के लिए उत्तर प्रदेश के लखनउ से उसका भाई आया है। सात साल से सूनी रह रही कलाई पर आज एक साथ सात राखियां बंधेगी।

missing_sister_photo_2022-08-11_08-31-40.jpg
जयपुर
सात साल से भाई जिस बहन को उत्तर प्रदेश में तलाश रहा था, वह सात साल के बाद लेकिन रक्षा बंधन से ठीक एक दिन पहले राजस्थान में मिलीं। भाई ने बहन को देखा तो आसूं नहीं रोक सका, गले लिपटकर घंटो रोता रहा। बहन और भाई के सालों बाद हुए इस आत्मीय मिलन को देखकर वहां मौजूद लोगों की आंखे भी नम हो गई। मामला भरतपुर जिले का है। बहन को लिवाने के लिए उत्तर प्रदेश के लखनउ से उसका भाई आया है। सात साल से सूनी रह रही कलाई पर आज एक साथ सात राखियां बंधेगी।
दिमागी रुप से कमजोर थी आरती, इलाज करते रहे… अब काफी हद तक सुधार
अपना घर आश्रम की अध्यक्ष बबीता गुलाटी ने बताए कि एक माह पहले बझेरा स्थित अपना घर आश्रम में लखनऊ के अपना घर आश्रम से 35 वर्षीय आरती को लाया गया। उस समय आरती की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। इनका अपना घर आश्रम में उपचार किया गया और काउंसलिंग की गई। मानसिक स्थिति थोड़ी ठीक होने पर आरती ने अपने घर का पता उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में बताया।आरती द्वारा अपने घर का पता बताने के बाद अपना घर आश्रम की टीम ने आरती के परिजनों से संपर्क किया और उनके भाई शिवकुमार से बात हुई। शिवकुमार को उनकी बहन के जीवित होने की सूचना दी, जिसके तुरंत बाद बुधवार को शिवकुमार अपनी बहन को लेने अपना घर आश्रम पहुंच गए।
सात साल पहले हुई थी लापता
आरती के भाई शिवकुमार ने बताया कि मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से 7 साल पहले आरती अपने ससुराल से लापता हो गई। आरती को कई साल तक ढूंढा। लेकिन कहीं कोई पता नहीं चला। आखिर में थक हार कर परिजनों ने आरती के मिलने की उम्मीद छोड़ दी। लेकिन अब अचानक से अपना घर आश्रम से आरती के जीवित और स्वस्थ होने की सूचना मिली। आरती ने बताया कि वो 7 साल बाद अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर रक्षाबंधन का त्यौहार मनाएगी। भाई से मिलने की खुशी आरती के चेहरे पर साफ झलक रही थी। बबीता गुलाटी ने बताया कि आरती के लिए यह रक्षाबंधन खुशियां लेकर आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो