scriptजयपुर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी, 6 लोग गिरफ्तार | six Arrested For Black Marketing Of Remdesivir Injection In Jaipur | Patrika News

जयपुर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी, 6 लोग गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Apr 21, 2021 08:00:24 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

कोरोना संक्रमण से जीवन बचाने के लिए मरीज रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए जूझ रहे हैं, वहीं इस बीमारी में जीवन रक्षक कहलाने वाले इस इंजेक्शन की मोटी कीमत पर धड़ल्ले से की जा रही है।

six Arrested For Black Marketing Of Remdesivir Injection In Jaipur

कोरोना संक्रमण से जीवन बचाने के लिए मरीज रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए जूझ रहे हैं, वहीं इस बीमारी में जीवन रक्षक कहलाने वाले इस इंजेक्शन की मोटी कीमत पर धड़ल्ले से की जा रही है।

जयपुर। कोरोना संक्रमण से जीवन बचाने के लिए मरीज रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए जूझ रहे हैं, वहीं इस बीमारी में जीवन रक्षक कहलाने वाले इस इंजेक्शन की मोटी कीमत पर धड़ल्ले से की जा रही है। कालाबाजारी की सूचना पर जयपुर सीएसटी क्राइम ब्रांच टीम ने 48 स्थानों पर डिकोय ऑपरेशन किया। इस दौरान कई मेडिकल स्टोर पर छापे मारे गए।
सीएसटी क्राइम ब्रांच टीम ने मुरलीपुरा इलाके से छह आरोपियों को गिरफ्तार किया, वहीं कोतवाली थाना इलाके में दवा बाजाज फिल्म कॉलोनी से एक आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी राम अवतार, जयप्रकाश, दलवीर सिंह ,विकास, बसंत, विक्रम गुर्जर और शंकर है। सभी आरोपी जयपुर के रहने वाले हैं।
पुलिस पूछताछ में सामने आया कि मुरलीपुरा इलाके में समर्थ मेडिकल स्टोर का मालिक जयप्रकाश है। जयप्रकाश ने ही विकास गुर्जर से यह मिलावट इंजेक्शन मंगवाए थे और इसे महंगे दामों में बाजार में बेच रहा था। सीएसटी क्राइम ब्रांच टीम ने बोकस ग्राहक बनकर जब आरोपी जयप्रकाश से इंजेक्शन मांगा तो उसने रेट15000 बताई ,जबकि अच्छे से अच्छा रेमडीसीविर इंजेक्शन 1000 से 4000 तक का आ जाता है। ऐसे में सभी आरोपी इंजेक्शन महंगे दामों में बेच रहे थे।
डीसीपी क्राइम दिगंत आनंद ने बताया कि पुलिस को शक है कि इंजेक्शन में मिलावट भी हो सकता है, इसलिए ड्रग विभाग की टीम भी सैंपल लेकर तफ्तीश कर रही है। हालांकि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही क्लियर हो पाएगा कि यह इंजेक्शन मिलावट और नकली थे या नहीं। वही इंजेक्शन की निर्माता कंपनी से भी पुलिस संपर्क कर रही है।
आरोपी विकास गुर्जर से पूछताछ में खुलासा हुआ कि विकास गुर्जर गुरुग्राम से करीब 725 इंजेक्शन पहले भी ला चुका है और जयपुर के विभिन्न मेडिकल स्टोर और अन्य जगह दलालों के मार्फत सप्लाई कर चुका है। बताया जा रहा है कि गिरोह महंगे दामों में इस इंजेक्शन को सप्लाई करते थे। फिलहाल सभी से पूछताछ जारी है। माना जा रहा है कि पूछताछ में और भी कई खुलासे होने की संभावना है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो