scriptसरकार के विधेयक पर गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रवक्ता का बड़ा बयान | six day gurjar aandolan 2019 update hindi news | Patrika News

सरकार के विधेयक पर गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रवक्ता का बड़ा बयान

locationजयपुरPublished: Feb 13, 2019 12:24:12 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

प्रदेश में बुधवार को छठे दिन भी गुर्जर आरक्षण की मांग को लेकर रेलवे ट्रैक पर डटे हुए हैं।

gurjar aandolan 2019
जयपुर। प्रदेश में बुधवार को छठे दिन भी गुर्जर आरक्षण की मांग को लेकर रेलवे ट्रैक पर डटे हुए हैं। गुर्जर सहित पांच जातियों को 5 प्रतिशत और आर्थिक रूप से पिछड़ी जातियों को 10 प्रतिशत आरक्षण के लिए बुधवार को विधानसभा में प्रस्ताव लाए जाएंगे। विधेयक और संकल्प के प्रारूपों पर केबिनेट में सहमति हो गई है।
इस पर गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रवक्ता शैलेंद्र सिंह का बयान आया है। उन्होंने कहा कि सरकार के विधेयक का अध्ययन करने के बाद ही आंदोलन पर निर्णय लिया जाएगा। विधेयक आने से कोई मतलब नहीं, हमें तो 5 फीसदी आरक्षण का नोटिफिकेशन चाहिए। विधेयक ऐसा हो जो कानूनी रूप से सुदृढ़ हो। इसके बाद ही निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी कई विधेयक आ चुके हैं।
वहीं भरतपुर-सवाई माधोपुर रेलखंड में ट्रेनों का संचालन ठप रहा है। उत्तर रेलवे ने आज दिल्ली से चलने वाली 15 ट्रेनों को रद्द किया। उत्तर पश्चिम रेलवे जोन ने भी सवाई माधोपुर होकर बयाना-भरतपुर जाने वाली ट्रेनों का संचालन रद्द कर दिया है। वहीं मुंबई-अहमदाबाद जाने वाली कुछ ट्रेनों को वाया रींगस, फुलेरा, अजमेर, चंदेरिया होकर संचालित किया जा रहा है। जयपुर से आगरा, ग्वालियर, भरतपुर, कानपुर, धौलपुर, लखनऊ, अलीगढ़ जाने वाली करीब दो सौ बसों का संचालन बंद हो गया है। रोडवेज प्रशासन बीते दो दिन से दौसा तक ही बसों का संचालन कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो