scriptचेन लूटने वाले गिरोह के छह बदमाश दबोचे,  35 चेन बरामद, सौ से अधिक वारदातों का खुलासा | Six miscreants of chain robbery arrested, 35 chains recovered, | Patrika News

चेन लूटने वाले गिरोह के छह बदमाश दबोचे,  35 चेन बरामद, सौ से अधिक वारदातों का खुलासा

locationजयपुरPublished: Feb 05, 2020 10:09:15 pm

Submitted by:

Dinesh Gautam

गिरोह के छह बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनसे ३५ सोने की चेन बरामद की है। वहीं सौ से अधिक वारदातें खुलने की संभावना जताई जा रही है। गिरोह टोंक का है जिसका जयपुर से टोंक रोजाना आना जाना है।

img-20200205-wa0003.jpg
माणक चौक थाना पुलिस ने कमिश्नरेट की सीएसटी और नार्थ जिले की डीएसटी टीम के साथ मिलकर शहर में चेन स्नेचिंग गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के छह बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनसे ३५ सोने की चेन बरामद की है। वहीं सौ से अधिक वारदातें खुलने की संभावना जताई जा रही है। गिरोह टोंक का है जिसका जयपुर से टोंक रोजाना आना जाना है।
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए बदमाश जालूपुरा करीम होटल के नजदीक निवासी इमरान उर्फ जाम, टोंक में मियां का चौक निवासी फैसल उर्फ फैजर, टोंक के पंच कुईपा निवासी मुकेश कुमार पहाडि़या, टोंक में पांच बत्ती बावड़ी रोड निवासी मोहम्मद इकराम उर्फ सोयल, जवाहर बाजार कुआ, छोटा तख्त निवासी पुरुषोत्तम दास और उत्तरप्रदेश रामपुर हाल जालूपुरा मजीद भाई के मकान में किराए से रहने वाला सादीक उर्फ शोएब खान है। सभी बदमाश शाम को पांच से छह बजे के बीच और रात को ११ बजे के करीब समय चुनते थे। १८ से २० व्यक्ति इस गिरोह में शामिल है जो अलग-अलग गिरोह बनाकर महिलाओं का पीछा कर रैकी करते थे। मौका देखकर वारदात करते और फिर नजदीक ठिकाने पर बाइक को छिपा देते थे। वारदात करते समय आरोपी नशे में होते थे। गिरोह को जब पता चल गया कि जयपुर पुलिस उनका पीछा कर रही है तो खुद को बचाने के लिए गिरोह ने अपने ही साथियों पर झूठे मामले दर्ज करवाकर उन्हें टोंक में गिरफ्तार करवा दिया, साथ ही उन्होंने तय कर रखा है कि यदि पुलिस के हाथ लग भी जाए तो मुंह नहीं खोलना है, लेकिन जयपुर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने से पहले उनके सीसीटीवी, वारदात के दौरान मिले सबूत और कई फोटो जमा कर रखी थी। सारे सबूत होने के कारण ही आरोपियों के मुंह खुलते चले गए।
बदमाशों ने माणक चौक, सुभाष चौक, जालूपुरा, कोतवाली, अशोक नगर, विधायकपुरी, झोटवाड़ा, आदर्शनगर, मोती डूंगरी इलाकों में सौ से अधिक वारदातें करना कबूली है। पकड़े गए चेन लूटने वाले इमरान उर्फ जाम के खिलाफ १७, फैसल उर्फ फैजर के खिलाफ १५ और मुकेश कुमार पहाडि़या के विरूद्ध १० मामले विभिन्न धाराओं में दर्ज है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो