डेयरी कलेक्शन एजेंट से लूट करने वाले छह बदमाश गिरफ्तार

लूट की रकम और वारदात के समय काम में ली गई कार बरामद

By: Lalit Tiwari

Published: 16 Jan 2021, 10:59 PM IST

प्रताप नगर थाना पुलिस ने डेयरी कैश कलेक्शन एजेंट से साढ़े छह लाख रुपए की लूट मामले में छह बदमाशों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से लूट की रकम और वारदात के समय काम में ली गई कार बरामद कर ली हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने कई वारदात करनी कबूली हैं। पुलिस उनसे पूछताछ में जुट गई हैं।
डीसीपी (पूर्व) अभिजित सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी मूलत: सवाई माधोपुर में दुब्बी बनास और हाल प्रताप नगर सेक्टर 16 निवासी रजत सिंघल उर्फ गोलू, प्रताप नगर सेक्टर आठ निवासी प्रवीण उर्फ चूहा, कमल टिंकर, भरत टेकवानी, समीर खान और मूलत: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर हाल गोनेर रोड स्थित बड़ी का बास निवासी ललित मिश्रा को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने बताया कि वारदात में डकैतों की कार भी क्षतिग्रस्त हो गई थी। पुलिस ने आस-पास के कई किलोमीटर क्षेत्र में कार रिपेयरिंग करने वालों की तस्दीक जुटाई। तब सामने आया कि वाटिका के पास श्रीजी मोटर गैराज में क्षतिग्रस्त कार रिपेयरिंग के लिए पहुंची है। पड़ताल में सामने आया कि आरोपियों ने साथी ललित मिश्रा की मदद से कार को गैराज में पहुंचाया था और लूट की रकम बांटकर भाग निकले थे।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने कई दिन तक डेयरी कैश कलेक्शन एजेंट राजेश सैनी की रैकी की और फिर 11 जनवरी को वारदात को अंजाम दिया। वारदात के लिए आरोपी साहिल, गणेश, रजत, प्रदीप चारों प्रताप नगर सेक्टर 10 की सड़क पर गलत दिशा में आकर खड़े हो गए थे। कमल टिंकर और समीर दोनों बाइक लेकर घटना स्थल के नजदीक वाली गली में खड़े हो गए, ताकि जरूरत पडऩे पर तुरंत साथियों की मदद करने पहुंच जाए। जबकि आरोपी भरत टेकवानी ने डेयरी बूथ से राजेश के रवाना होते ही वाट्सऐप कॉल कर साथियों को उसकी पल-पल की जानकारी दी। बाइक पर आए राजेश को कार सवार चारों आरोपियों ने टक्कर मार गिरा दिया और रकम लूटकर भाग गए। कमल, साहिल और पवन के खिलाफ पहले भी आपराधिक मामले दर्ज हैं।

इस टीम ने किया खुलासा-
डीएसटी टीम में प्रोबेशनर आरपीएस रुद्र प्रकाश, श्री मोहन थानाप्रभारी प्रताप नगर, मनोहरलाल पुलिस निरीक्षक प्रभारी जिला स्पेशल टीम पूर्व, टैक्नीकल टीम प्रधुम्न शर्मा हैड कांस्टेबल तकनीकी शाखा जयपुर पूर्व, सूरज हैड कांस्टेबल पुलिस थाना सांगानेर सहित 20 पुलिसकर्मियों की टीम ने प्रभावी भूमिका निभाई।

Show More
Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned