scriptस्किन केयर के लिए कोई एक उत्पाद | skin care | Patrika News

स्किन केयर के लिए कोई एक उत्पाद

locationजयपुरPublished: Feb 01, 2021 02:15:41 pm

Submitted by:

Kiran Kaur

इससे आपके पैसों और समय की बचत होगी।

अपनी त्वचा की देखभाल के लिए आप तरह-तरह के उत्पाद खरीदते हैं। लेकिन यदि कई उत्पादों का लाभ एक ही प्रोडक्ट में मिले तो कितना बेहतर हो। इससे आपके पैसों की बचत होगी और साथ ही कई उत्पादों को लगाने के लिए ज्यादा समय भी नहीं देना होगा।
त्वचा की देखभाल: जैसे कि एक मॉइश्चराइजर जिसमें कि एंटी-एजिंग के गुण हों और ब्राइटनिंग प्रोपर्टीज भी या फिर ऐसी कोई क्रीम जो कि दाग-धब्बों को दूर करने के साथ-साथ आपको त्वचा की असमान रंगत से छुटकारा दिलाए। इसके लिए आप ऐसे उत्पाद खरीद सकते हैं जिसमें कि रेटिनोइड्स (विटामिन ए) हों। 36 बुजुर्गों पर किए गए एक अध्ययन में यह पाया गया कि रेटिनॉल के उपयोग से झुर्रियों और चेहरे की बारीक रेखाओं में कमी आई। इससे त्वचा के कोलेजन निर्माण में वृद्धि हुई। साथ ही साथ त्वचा की रंगत में भी सुधार हुआ। लेकिन इससे युक्त उत्पादों को पहली बार प्रयोग करते समय पैच टेस्ट जरूर करें।
घरेलू उपायों के रूप में: घरेलू उपायों के रूप में ऑलिव ऑयल का प्रयोग किया जा सकता है। इसकी मॉइश्चराइजिंग प्रोपर्टीज त्वचा को मुलायम बनाए रखती हंै। इसे लगाने पर आपको मॉइश्चराइजर और बॉडी लोशन लगाने की जरूरत नहीं होती। रात को सोने से पहले इस तेल से हाथों की मसाज इन्हें मुलायम बनाती है। इसी प्रकार से नारियल तेल भी आपके लिए एक बेहतरीन स्किन केयर प्रोडक्ट हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो