scriptछोटे रिटेलर्स और किराना स्टोर्स को मिलेगी राष्ट्रीय पहचान | Small retailers and grocery stores will get national recognition | Patrika News

छोटे रिटेलर्स और किराना स्टोर्स को मिलेगी राष्ट्रीय पहचान

locationजयपुरPublished: Sep 24, 2022 03:28:42 pm

भारत के छोटे रिटेलर्स और किराना स्टोर्स डिजिटाइजेशन और टेक्नोलॉजी को अपनाते हुए ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म उड़ान के साथ अपने वितरण नेटवर्क का विस्तार कर रहे हैं।

छोटे रिटेलर्स और किराना स्टोर्स को मिलेगी राष्ट्रीय पहचान

छोटे रिटेलर्स और किराना स्टोर्स को मिलेगी राष्ट्रीय पहचान

भारत के छोटे रिटेलर्स और किराना स्टोर्स डिजिटाइजेशन और टेक्नोलॉजी को अपनाते हुए ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म उड़ान के साथ अपने वितरण नेटवर्क का विस्तार कर रहे हैं। उड़ान एफएमसीजी बिजनेस के हेड विनय श्रीवास्तव का कहना है कि भारत के छोटे रिटेलर्स और किराना स्टोर्स को किफायती और पारदर्शी कीमतों पर प्रोडक्ट्स उपलब्ध कराने एवं अधिक से अधिक नेशनल और रीजनल ब्रांड्स को उनके बिजनेस का विस्तार करने में सक्षम बनाने के लिए उड़ान सहयोग करती रहेंगी।
यह भी पढ़ें

नवरात्रि के नौ दिनों का होता है विशेष महत्व

विकसित होने के लिए मिलते है समान अवसर

उड़ान ने भारत के लिए इंक्लूसिव टेक टूल्स निर्मित किए हैं। यह विशेष रूप से ब्रांड्स, सेलर्स, रिटेलर्स और मैन्युफैक्चरर्स की जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्हें अपने बिजनेस का विस्तार करने, व्यापार करने और इन्हें विकसित करने के लिए एक समान अवसर प्रदान करता है। उड़ान के पास वर्तमान में देश के 1200 से अधिक शहरों में 30 लाख से अधिक पंजीकृत उपयोगकर्ताओं और 25 से 30 हजार सेलर्स का व्यापक नेटवर्क है, जो 12,000 से अधिक पिन कोड्स क्षेत्र को कवर करता है। इस प्लेटफॉर्म पर 30 लाख से अधिक रिटेलर्स, कैमिस्ट्स, किराना दुकानें, होरेका और किसान आदि हैं, जो प्रति माह 50 लाख से अधिक लेनदेन करते हैं। उड़ान के साथ पिछले छह महीनों में 150 से अधिक कंज्यूमर गुड्स ब्रांड्स जुड़े हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो