scriptजयपुरिया अस्पताल में चल रहा था स्मार्ट भूमिगत पार्किंग का काम, मिट्टी में दबने से मजदूर की मौत | smart basement parking work in jaipuria hospital. accident a death | Patrika News

जयपुरिया अस्पताल में चल रहा था स्मार्ट भूमिगत पार्किंग का काम, मिट्टी में दबने से मजदूर की मौत

locationजयपुरPublished: Oct 14, 2019 01:07:03 am

Submitted by:

Dinesh Gautam

जयपुरिया अस्पताल (jaipuria hospital)में भूमिगत पार्किंग (basement parking)के निर्माण कार्य के दौरान रविवार को मिट्टी ढहने से दबकर एक मजदूर की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची बजाज नगर थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

जयपुरिया अस्पताल में चल रहा था स्मार्ट भूमिगत पार्किंग का काम, मिट्टी में दबने से मजदूर की मौत

जयपुरिया अस्पताल में चल रहा था स्मार्ट भूमिगत पार्किंग का काम, मिट्टी में दबने से मजदूर की मौत

जयपुर jaipur latest news जयपुरिया अस्पताल (jaipuria hospital)में भूमिगत पार्किंग (basement parking)के निर्माण कार्य के दौरान रविवार को मिट्टी ढहने से दबकर एक मजदूर की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची बजाज नगर थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।
एसएचओ मानवेन्द्र सिंह ने बताया कि मृतक शहीदुल असलम (30) कूचबिहार पश्चिम बंगाल का रहने वाला था। जयपुरिया अस्पताल में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत भूमिगत पार्र्किंग की खुदाई काम चल रहा है, जिसमें करीब दो दर्जन मजदूर काम कर रहे हैं। दोपहर डेढ़ बजे करीब 20 मजदूर लंच समय में खाना खाने चले गए। शहीदुल पार्र्किंग की दीवार के पास मिट्टी की लेवलिंग का काम कर रहा था। इसी दौरान अचानक मिट्टी ढहने से वह उसमें दब गया। यह देखकर वहां मौजूद मजदूरों में हड़कंप मच गया और मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई।
काफी मशक्कत कर निकाला
मौके पर मौजूद दर्जनों मजदूरों ने तुरंत राहत कार्य शुरू किया। करीब 20 मिनट की मशक्कत के बाद मिट्टी खोदकर उसमें दबे मजदूर शहीदुल को बाहर निकाला गया। सांस चलते मिलने पर उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया। चिकित्सकों कोशिश भी की लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
लापरवाही से हुई मौत
मृतक के पिता शफीउद्दीन ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि भूमिगत स्मार्ट पार्किग बनाने का ठेका स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट ने मैसर्स- हरिनारायण खंडेलवाल को दिया था। यहां पर पुराने ढर्रे से काम चल रहा था। करीब 20 फीट नीचे काम कर रहे मजदूरों के सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए थे। लापरवाही के चलते ही शहीदुल की मौत हुई है। देर शाम स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने भी घटनास्थल का दौरा किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो