scriptजनप्रतिनिधियों की दो टूक, स्मार्ट सिटी एडवाइजरी कमेटी के बाद ही बोर्ड बैठक में रखें प्रस्ताव | SMART CITY MISSION JAIPUR SMART CITY WORK ADVISORY COMMITTEE | Patrika News

जनप्रतिनिधियों की दो टूक, स्मार्ट सिटी एडवाइजरी कमेटी के बाद ही बोर्ड बैठक में रखें प्रस्ताव

locationजयपुरPublished: Feb 22, 2021 10:49:55 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

स्मार्ट सिटी मिशन (Smart city mission) के तहत हो रहे कामों को लेकर जनप्रतिनिधियों ने आपत्ति जताई है। जनप्रतिनिधियों ने दो टूक कहा कि स्मार्ट सिटी के प्रस्तावों को एडवाइजरी कमेटी (Advisory Committee) के बाद ही बोर्ड बैठक में रखा जाए। उन्होंने साफ कह दिया कि पौंड्रिक पार्क में पार्किंग और चांदपोल अनाज मंडी में सामुदायिक केन्द्र नहीं बनने देंगे। इस पर स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने सामुदायिक केन्द्र नहीं बनाने की सहमति दी।

जनप्रतिनिधियों की दो टूक, स्मार्ट सिटी एडवाइजरी कमेटी के बाद ही बोर्ड बैठक में रखे प्रस्ताव

जनप्रतिनिधियों की दो टूक, स्मार्ट सिटी एडवाइजरी कमेटी के बाद ही बोर्ड बैठक में रखे प्रस्ताव

जनप्रतिनिधियों की दो टूक, स्मार्ट सिटी एडवाइजरी कमेटी के बाद ही बोर्ड बैठक में रखें प्रस्ताव
— स्मार्ट सिटी मिशन के कामों को लेकर जनप्रतिनिधियों ने जताई आपत्ति
— सांसद व विधायक ने कहा, नहीं बनने देंगे पौंड्रिक पार्क में पार्किंग

जयपुर। स्मार्ट सिटी मिशन (Smart city mission) के तहत हो रहे कामों को लेकर जनप्रतिनिधियों ने आपत्ति जताई है। जनप्रतिनिधियों ने दो टूक कहा कि स्मार्ट सिटी के प्रस्तावों को एडवाइजरी कमेटी (Advisory Committee) के बाद ही बोर्ड बैठक में रखा जाए। उन्होंने साफ कह दिया कि पौंड्रिक पार्क में पार्किंग और चांदपोल अनाज मंडी में सामुदायिक केन्द्र नहीं बनने देंगे। इस पर स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने सामुदायिक केन्द्र नहीं बनाने की सहमति दी, वहीं पौंड्रिक पार्क में पार्किंग को लेकर कोर्ट में मामला चलने की बात कही।
स्मार्ट सिटी मिशन के तहत शहर में हो रहे विकास कार्यों को लेकर सांसद रामचरण बोहरा, विधायक कालीचरण सराफ व उपमहापौर पुनीत कर्णावट ने सेामवार को स्वायत्त शासन विभाग सचिव भवानीसिंह देथा और स्मार्ट सिटी सीईओ के साथ बैठक की। इसमें जनप्रतिनिधियों ने पौंड्रिक पार्क में पार्किंग और चांदपोल अनाज मंडी में सामुदायिक केन्द्र नहीं बनने देने की बात कही। सांसद रामचरण बोहरा ने बताया कि अधिकारियों ने सामुदायिक केन्द्र नहीं बनाने की बात कही, वहीं पौंड्रिक पार्क में पार्किंग का मामला कोर्ट में विचाराधीन होने की बात कही। बैठक में जनप्रतिनिधियों ने आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र और मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में केबल को अंडरग्राउड करने के साथ ही जयपुर अस्पताल में पार्किंग का काम भी पूरा करने की बात कही। इस पर जयपुरिया अस्पताल पार्किंग का काम दो माह में पूरा करने की बात कही।
विभिन्न विभागों में चल रहे बकाया
उपमहापौर पुनीत कर्णावट ने कहा कि स्वायत्त शासन विभाग सचिव भवानीसिंह देथा से नगर निगम का विभिन्न विभागों में चल रहा बकाया के भुगतान को लेकर चर्चा की गई, इसके साथ ही शहर में सफाई व्यवस्था को बेहतर कराने के लिए अधिकारियों को पाबंद करने की बात कही है। उन्होंने बताया कि नगर निगम को जेडीए, हाउसिंग बोर्ड, बिजली विभाग आदि में बकाया चल रहा है।
परकोटे में अवैध निर्माण का मामला उठा
उपमहापौर ने हेरिटेज नगर निगम क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माणों के बारे में भी आपत्ति दर्ज कराई। इस पर सीईओ लोकबंधु ने 127 निर्माण रुकवाने और 25 से ज्यादा सील करने की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो