script… तो जयपुर सेन्ट्रल जेल में कैदियों के पास पहुंच रहे स्मार्टफोन्स, जानें कैसे? | smart phones found near Jaipur Central Jail premises | Patrika News

… तो जयपुर सेन्ट्रल जेल में कैदियों के पास पहुंच रहे स्मार्टफोन्स, जानें कैसे?

locationजयपुरPublished: Aug 14, 2018 08:53:56 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

jaipur central jail
जयपुर।

जयपुर सेंट्रल जेल के दक्षिण-पश्चिम इलाके में अतिक्रमण और कालोनी में वॉच टॉवर से भी ऊंचे बने मकान सुरक्षा-व्यवस्था के लिए चुनौती बन गए हैं। जेल से सटी इस कॉलोनी से सोमवार तड़के एक बार फिर तीन पैकेट फेंकने का मामला सामने आया है। जेल में तस्करी करने वाले गिरोह की धरपकड़ के मामले में पुलिस इस बार भी गंभीर नजर नहीं आई। यही वजह है कि सोमवार को तीन मोबाइल के पैकेट मिलने की घटना के तेरह घंटे बाद लालकोठी थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज की। पूर्व में दर्ज मामलों में भी पुलिस किसी भी बड़े गिरोह का आज तक पर्दाफाश नहीं कर पाई है।
सुबह पांच बजे फैंके गए पैकेट
जेल प्रशासन ने बताया कि सुबह करीब पांच बजे दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र से सटी कॉलोनी से तीन पैकेट फेंके गए। पैकेट गिरने की आवाज पर परिसर में तैनात आरएसी के सशस्त्र जवान जेल से सटी कॉलोनी की गली में गए तो उनको एक युवक भागता नजर आया। जेल प्रशासन का कहना है कि गली में अंधेरा होने से युवक भागने में सफल हो गया।
नहीं लग पाया फेंकने वाले का सुराग
जेल के उप कारापाल कैलाश ने जेल में मोबाइल पैकेट मिलने के मामले में लालकोठी थाना पुलिस को लिखित में सूचना दी। इसके बावजूद पुलिस ने सोमवार शाम को 13 घंटे बाद एफआईआर दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू की। पुलिस को पैकेट फेंकने वाले का कोई सुराग नहीं मिल पाया है।
एडिशनल डीसीपी हनुमान प्रसाद (पूर्व) ने बताया कि जेल में मोबाइल के पैकेट फेंकने वाले गिरोह को शीघ्र पकडऩे के मामले में लालकोठी पुलिस को दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

जोधपुर सेन्ट्रल जेल भी असुरक्षित
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले जोधपुर सेंट्रल जेल में 4 बंंदियों के पास से 2 मोबाइल, 3 सिम कार्ड और एक चार्जर बरामद होने का मामला सामने आया है। बंदियों ने यह सामग्री अपनी पेंट व पायजामों में डाल रखी थी। एक बंदी हत्या का मुल्जिम बताया जाता है। रातानाडा थाने में जेल प्रहरी की तरफ से प्राथमिकी दी गई है।
रातानाडा पुलिस थाना पुलिस ने सोमवार को बताया कि जेल प्रशासन ने जेल में दो घंटे तक तलाशी अभियान चलाया था। तब बंदी मनीष, सुरेश वाल्मिकी, शिवकुमार और दीपक के पास से दो मोबाइल, तीन सिम व चार्जर मिले। इनके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया। यह मोबाइल व सिम बंदी शिवकुमार की पेंट व मनीष, दीपक एवं सुनील चौधरी के पहने पायजामों से बरामद की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो