स्मिथ ने खुद को दी सजा, 3 किमी पैदल चले

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कुछ ज्यादा खास नहीं कर पाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही यह मैच जीत सीरीज में बढ़त बना ली हो, स्मिथ व्यक्तिगत प्रदर्शन से खुश नहीं हैं।

By: Lalit Prasad Sharma

Published: 27 Nov 2019, 06:08 PM IST

ब्रिस्बेन. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कुछ ज्यादा खास नहीं कर पाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही यह मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली हो, लेकिन स्मिथ अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। स्मिथ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में केवल चार रन ही बना पाए थे। अपने इस प्रदर्शन से नाखुश होकर स्मिथ ने खुद को एक अनोखी सजा दी है। अपने इस खराब प्रदर्शन की सजा के तौर पर उन्होंने ब्रिस्बेन के स्टेडियम से टीम के होटल तक की करीब तीन किलोमीटर की दूरी पैदल चलकर तय की।

अब डे-नाइट टेस्ट की तैयारी
स्मिथ ने कहा, "जब मैं रन नहीं बना पाता हूं तो हमेशा अपने आप को सजा देता हूं। मैच में रन स्कोर करने और शतक पूरा करने पर जिस तरह से मैं खुद को चॉकलेट बार के रूप में इनाम देता हूं, उसी तरह रन नहीं बना पाने पर मैं अपने आप को सजा भी देता हूं।" दुनिया के नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज ने कहा, "इसलिए हां, अगर मैं रन नहीं बना पाता हूं तो मैं हमेशा दौडऩा पसंद करता हूं, जिम जाना पसंद करता हूं या फिर कुछ ऐसा करता हूं, जिससे मैं खुद को सजा दे सकूं।" ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से एडिलेड में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दिन-रात टेस्ट मैच होगा।

Lalit Prasad Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned