scriptस्टीवन स्मिथ की कप्तानी पर बैन हटा.. राजस्थान रॉयल्स में भी होगी वापसी! | smith return rajasthan royals capatincy | Patrika News

स्टीवन स्मिथ की कप्तानी पर बैन हटा.. राजस्थान रॉयल्स में भी होगी वापसी!

locationजयपुरPublished: Mar 29, 2020 09:07:47 pm

Submitted by:

Satish Sharma

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ से राष्ट्रीय टीम की कप्तानी पर लगा बैन हट गया गया है ऐसे में संभव है कि वे अगले सत्र से राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी भी कर सकेगे

स्टीवन स्मिथ की कप्तानी पर बैन हटा.. राजस्थान रॉयल्स में भी होगी वापसी!

स्टीवन स्मिथ की कप्तानी पर बैन हटा.. राजस्थान रॉयल्स में भी होगी वापसी!

जयपुर। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ अब अपनी राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करने के लिए स्वतंत्र हैं क्योंकि उनकी कप्तानी पर लगा दो साल का प्रतिबंध रविवार को समाप्त हो गया। अब ऐसे में ये संभव है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स अगले सत्र 2021 से उन्हें फिर से कप्तानी दे सकता है। इस बार का सत्र २९ मार्च से शुरू होने वाला था लेकिन कोरोना वायरस के चलते उसे १५ अप्रेल तक स्थगित किया गया है और अब ये भी संभव है कि इस साल आईपीएल को रद्द भी करना पड़ सकता है।
वहीं स्मिथ की कप्तानी पर लगा यह बैन ऐसे समय में समाप्त हुआ है जब कोरोना वायरस के कारण ना तो ऑस्ट्रेलिया में और ना ही पूरी दुनिया में कहीं भी क्रिकेट खेला जा रहा है। स्मिथ ने अपना पिछला मैच सिडनी के खाली क्रिकेट ग्राउंड पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। तीन मैचों की यह सीरीज बाद में कोरोना वायरस के कारण रद्द कर दी गई थी। क्रिकेट आस्टेलिया ने 2018 में गेंद से छेड़छाड़ करने के मामले में स्मिथ और उनकी कप्तानी पर दो साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था। स्मिथ ने स्वीकार किया था कि उन्होंने केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान बेनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ करने के लिए कहा था।
स्मिथ और बेनक्राफ्ट के साथ साथ डेविड वार्नर को भी उपकप्तानी से निलंबित कर दिया गया था जबकि बेनक्राफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगाया गया था। स्मिथ और वार्नर ने बैन समाप्त होने के शानदार वापसी की। अब उन्हें आईपीएल में खेलना था, लेकिन कोरोना के कारण आईपीएल भी 15 अप्रेल तक के लिए स्थगित हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो