स्मृति का कांग्रेस पर तंज, निशाना अपनों पर लगाते हैं इस्तेमाल करते हैं हमारा कंधा

कोरोना काल में राजस्थान भाजपा ने रविवार को डिजिटल प्लेटफाॅर्म के माध्यम से राजस्थान जनसंवाद रैली की नई कड़ी शुरू की। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पहले दिन मोदी सरकार की उपलब्धियों को रखा और लाखों लोग इस वर्चूअल रैली से जुड़े।

By: Umesh Sharma

Published: 14 Jun 2020, 08:42 PM IST

जयपुर।

कोरोना काल में राजस्थान भाजपा ने रविवार को डिजिटल प्लेटफाॅर्म के माध्यम से राजस्थान जनसंवाद रैली की नई कड़ी शुरू की। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पहले दिन मोदी सरकार की उपलब्धियों को रखा और लाखों लोग इस वर्चूअल रैली से जुड़े।

ईरानी ने कांग्रेस सरकार को कटघरे में खड़ा किया और कहा कि कांग्रेस की लड़ाई अंदरूनी है। मगर कहीं यह जनता पर भारी ना पड़ जाए। ये लोग एक—दूसरे पर हमला करते हैं ओर हमारे कंधे का इस्तेमाल करते हैं। राजनीति का तमाशा चल रहा है। इस राजनीतिक तमाशे से जनता के बीच प्रदेश की सरकार के खुद के ही खंड़ित होने का संदेश जा रहा है। ईरानी ने राजस्थान सरकार पर केन्द्रीय मदद नहीं मिलने के आरोपों को भ्रम फैलाने वाला कहा। ईरानी ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने राजनीति नहीं राष्ट्र नीति को प्राथमिकता दी है। राममन्दिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त होने की बात हो या धारा 370 को निष्प्रभावी करने की अथवा मुस्लिम माताओं-बहिनों को तीन तलाक से मुक्ति दिलाने का ऐतिहासिक फैसला हो, दशकों से लटके हुए ये सभी काम मोदी जी की सरकार आने के बाद ही सम्भव हो सके हैे। उन्होंने राहुल गांधी पर कटाक्ष किया कि भाजपा के संस्कार ऐसे हैे कि कोरोना काल में जब डाॅ. सतीश पूनियां वेबिनार करते हैं तो कार्यकर्ताओं से संवाद करते है और अमेठी के पूर्व सांसद जब वेबिनार करते है तो अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत पर कटाक्ष करने वालों से संवाद करते है।

राजस्थान के पॉलिटिकल ड्रामा से कोई लेनादेना नहीं-पूनियां

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने कहा कि देश के 135 करोड़ लोगों को कोरोना काल में जिस तरीके से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने अपने मजबूत एवं कुशल नेतृत्व से सुरक्षित रखा, उसी की बदौलत भारत आज विश्व स्वास्थ्य संगठन का कार्यकारी अध्यक्ष बना और पूरी दुनियाभर में उनके नेतृत्व की प्रशंसा हो रही है। पूनियां ने कहा कि राजस्थान के पाॅलिटिकल ड्रामे से हमारा कोई लेना-देना नहीं है। अशोक गहलोत में ईमान बचा है तो आरोप साबित करके दिखाए।

राम मंदिर का निर्माण हुआ प्रशस्त-शेखावत

केन्द्रीय मंत्री जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने जनकल्याण के लिए ऐतिहासिक काम किए हैं। मोदी के नेतृत्व में राममन्दिर के निर्माण का कार्य प्रशस्त हुआ, देश के लिए नासूर बनी धारा 370 को 48 घण्टे में समाप्त करने का काम किया। इस कोरोना जैसी महामारी के समय में मोदी सरकार ने आत्मनिर्भर भारत का सपना देखा था, उसको मजबूती से पूरा कर रहे है।

कांग्रेस है भ्रष्टाचार की जननी-मेघवाल

केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि देश में भ्रष्टाचार की जननी कांग्रेस है, राममनोहर लोहिया ने यह बात लोकसभा में कही। देश में सर्वाधिक रूप से दूसरे दलों को तोड़ने का रिकाॅर्ड कांग्रेस के नाम से है। कोरोना काल में राज्य सरकार ने राशन वितरण में भेदभाव किया है।

गरीब के लिए बनाई योजनाएं

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया ने कहा कि प्रधानमंत्री ने गरीब को गणेश मानकर योजनाओं को रूप दिया। उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि वर्चुअल रैलियों के माध्यम से देशभर में भाजपा नरेन्द्र मोदी सरकार की उपलब्धियों एवं योजनाओं को जन-जन तक लेकर जा रही है।

Corona virus
Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned