scriptकोरोना के चलते एसएमएस में मेडिसिन वार्डों को करवाया खाली, दो वार्डों में ही शिफ्ट होंगे मरीज | sms | Patrika News

कोरोना के चलते एसएमएस में मेडिसिन वार्डों को करवाया खाली, दो वार्डों में ही शिफ्ट होंगे मरीज

locationजयपुरPublished: Mar 22, 2020 10:57:24 pm

Submitted by:

Avinash Bakolia

– रेस्पीरेटरी मरीजों के लिए तैयार किया नया आइसीयू तैयार

sms_1.jpg
जयपुर. सवाई मानसिंह अस्पताल में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते प्रशासन ने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। अस्पताल में मेडिसिन के 8-9 वार्ड में से दो वार्डों को काम में लिया जाएगा, बाकि छह वार्डों को आपातकालीन व्यवस्था के लिए तैयार किया जा रहा है। प्रशासन का कहना है कि कोरोना के चलते अभी आइपीडी बंद है। मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा है। ऐसे में अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या कम है। इसलिए मेडिसिन वार्डों में भर्ती पुरुष मरीजों को 1 एबी और पायरेसिया वार्ड में महिला मरीजों को रखा जाएगा।
रेस्पीरेटरी मरीजों को नया आइसीयू तैयार किया गया है, जहां जरूरत के अनुसार मरीजों को रखा जाएगा। यदि कोई कोरोना संदिग्ध पाया गया तो उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाएगा।
धर्मशाला में की है मेडिकल स्टाफ के खाने की व्यवस्था
कोरोना के चलते चिकित्सक, रेजिडेंट, नर्सिंग स्टाफ, लैब टेक्निशियन अस्पताल में लगातार अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। अस्पताल प्रशासन ने इन सभी के लिए कल्याण धर्मशाला में नाश्ते, खाने की व्यवस्था की है। इसके लिए कल्याण धर्मशाला को खाली करवा लिया है। यदि किसी स्टाफ को आराम की जरूरत है, तो वह धर्मशाला में जाकर आराम कर सकता है।
कोरोना ओपीडी में पडऩे लगी भीड़, अतिरिक्त चिकित्सकों की होगी व्यवस्था
अस्पताल की इमरजेंसी के बाहर बनाई गई कोरोना ओपीडी के पहले दिन मरीजों की जबरदस्त भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने अतिरिक्त चिकित्सकों की व्यवस्था की है। कोरोना ओपीडी में छह-छह चिकित्सक रहेंगे, जो कि 24 घंटे राउंड द क्लॉक काम करेंगे। वहीं पर ही जांच की सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो