script

एसएमएस अस्पताल में सोमवार से नियमित सेवाएं होंगी शुरू

locationजयपुरPublished: May 30, 2020 09:20:04 pm

Submitted by:

Avinash Bakolia

– अस्पताल को किया जा रहा है कोरोना फ्री, मरीजों को आरयूएचएस अस्पताल में शिफ्ट करना शुरूअस्पताल में आने वाले मरीजों के लिए दिशा—निर्देश जारी

sms.jpg
जयपुर. प्रदेश के सबसे बड़े सवाई मानसिंह अस्पताल में सोमवार से नियमित चिकित्सकीय सेवाएं शुरू होंगी। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए पिछले दिनों अस्पताल प्रशासन ने नियमित सेवाओं कुछ समय के लिए बंद करने का निर्णय लिया था।
अस्पताल के अधीक्षक डॉ. राजेश शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण बढऩे के कारण यह निर्णय लिया गया था। अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों को प्रताप नगर के आरयूएचएस अस्पताल में स्थानांतरित किया जा रहा है। वहां भी सवाई मानसिंह अस्पताल के डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ की ओर से चिकित्सा सुविधा दी जाएगी।
एसएमएस अस्पताल अब कोरोना फ्री रहेगा। धन्वंतरि आउटडोर अब पूर्व की भांति चलेगा। खांसी, जुकाम, बुखार आदि के मरीजों के लिए चरक भवन में अलग से ओपीडी चलेगा, ताकि आइएलआइ संक्रमित व्यक्ति अन्य मरीजों के संपर्क में ना आए।
आउटडोर में ऑनलाइन पंजीयन कराने वाले मरीजों को प्राथमिकता दी जाएगी। अस्पताल प्रशासन ने निर्देश जारी किए हैं कि जरूरी होने पर ही मरीज को आउडटोर में लाएं। एक व्यक्ति के साथ एक ही व्यक्ति अस्पताल आए। बिना मास्क के अस्पताल में प्रवेश वर्जित रहेगा। एक—दूसरे के बीच दूरी का विशेष ध्यान रखना होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो