scriptSms Hospital Ipd Tower Construction Start Soon Sms Hospital | एसएमएस अस्पताल परिसर में बनने वाले आईपीडी टावर के निर्माण को लेकर आई बड़ी खबर | Patrika News

एसएमएस अस्पताल परिसर में बनने वाले आईपीडी टावर के निर्माण को लेकर आई बड़ी खबर

एसएमएस अस्पताल परिसर में प्रस्तावित आईपीडी टावर के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने टावर निर्माण के लिए आई निविदा को मंजूरी दे दी है। अब जल्द ही जेडीए की ओर से फर्म को कार्यादेश जारी किया जाएगा।

जयपुर

Published: March 11, 2022 12:41:04 pm

एसएमएस अस्पताल परिसर में प्रस्तावित आईपीडी टावर के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने टावर निर्माण के लिए आई निविदा को मंजूरी दे दी है। अब जल्द ही जेडीए की ओर से फर्म को कार्यादेश जारी किया जाएगा।
एसएमएस अस्पताल परिसर में बनने वाले आईपीडी टावर के निर्माण को लेकर आई बड़ी खबर
एसएमएस अस्पताल परिसर में बनने वाले आईपीडी टावर के निर्माण को लेकर आई बड़ी खबर
यह टावर प्रदेश का सबसी ऊंची इमारत होगी। पहले इसकी ऊंचाई 125 मीटर थी, लेकिन दो बार निकाली गई निविदा में दरें ज्यादा होने के बाद इसकी ऊंचाई को 115 मीटर कर दिया गया। हालांकि मंजिले पूर्व की तरह ही 22 रहेंगी। यह करीब 456.80 करोड़ का प्रोजेक्ट है। कार्यादेश जारी होने के बाद जल्द ही इसके निर्माण का शिलान्यास मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के हाथों से करवाया जाएगा।
दो चरणों में होगा काम

वर्तमान गहलोत सरकार चाहती है कि आईपीडी टावर का उद्धाटन उन्हीं के हाथों हो। इसके लिए टावर के काम को दो चरणों में बांटा गया है। पहले चरण में मंजिलों का निर्माण कराया जाएगा और दूसरे चरण में फिनिशिंग का काम होगा। पहले चरण को पूरा करने की मियाद 2 साल रखी गई है। इसमें एयर एम्बुलेंस की सुविधा भी उपलब्ध कराने का प्लान है।
यह भी पढ़ें—बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, आधी रात बाद 965 लैब सहायकों की अंतिम चयन सूची जारी

पहली दो निविदाओं में आई थी लागत ज्यादा

टावर के लिए सबसे पहले जो निविदा मांगी गई थी, उसमें अनुमानित लागत 405 करोड़ रुपए थी और निविदा में 12 प्रतिशत ज्यादा दर प्राप्त हुई थी। निविदा में 455 करोड़ रुपए दर आई थी। दूसरी बार की निविदा में अनुमानित लागत 431 करोड़ रुपए से 42 प्रतिशत ज्यादा दर आई थी, जो करीब 614 करोड़ रुपए थी, जिसकी वजह से दोनों निविदाएं निरस्त कर दी गई थीं। तीसरी बार निविदा में अनुमानित लागत से महज 6 प्रतिशत ज्यादा दर प्राप्त हुई है। यह निविदा 456.80 करोड़ रुपए की प्राप्त हुई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायाShivling In Gyanvapi: असदुद्दीन ओवैसी का अजीबोगरीब दावा, ज्ञानवापी में शिवलिंग नहीं, फव्वारा मिला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.