मां के देहांत के बाद भी सेवा में जुटे रहे राममूर्ति, नहीं जा सके अंतिम संस्कार में

कोरोना के सिपाही है सवाई मानसिंह अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड और आईसीयू के नर्सिंग इंचार्ज राममूर्ति मीणा। 30 मार्च को राममूर्ति की माताजी का देहांत हो गया। राममूर्ति अपने गांव नहीं जा पा रहे और अस्पताल में मरीजों की सेवा में जुटे हुए हैं...

By: dinesh

Updated: 06 Apr 2020, 01:45 PM IST

जयपुर। कोरोना महामारी से चिकित्साकर्मी 24 घंटे लेट रहे हैं। बस उनका एक ही मकसद है कोरोना को हराना और मरीजों को ठीक करना। यही वजह है कि कोरोना के सिपाही अपने परिवार के कार्यक्रम और शोक में भी शामिल नहीं हो रहे हैं। ये सिपाही काम को ही अपना फर्ज मानते हुए दिन रात कोरोना पॉजिटिव मरीजों की सेवा में लगे हुए हैं। ऐसे ही कोरोना के सिपाही है सवाई मानसिंह अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड और आईसीयू के नर्सिंग इंचार्ज राममूर्ति मीणा।

30 मार्च को राममूर्ति की माताजी का देहांत हो गया। राममूर्ति अपने गांव नहीं जा पा रहे और अस्पताल में मरीजों की सेवा में जुटे हुए हैं। राममूर्ति ने पत्रिका को बताया कि अफसोस है कि मां के अंतिम संस्कार में गांव राणोली करौली नहीं जा सका। वजह है कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों को भी नहीं छोड़ सकता था। कोरोना वायरस से हम सभी को एकजुट होकर लड़ना है।

राममूर्ति कहते हैं कि पत्नी बच्चे सभी गांव में है। भाइयों का कहना था कि आप कोरोना पॉजिटिव मरीजों की सेवा करो। यहां हम सब संभाल लेंगें। परिवार के हौसले की बदौलत ही मुझ में इतनी हिम्मत बढ़ गई। अब मैं खुद 14 दिन के क्वारेंटाइन में हूं। राममूर्ति आइसोलेशन वार्ड में पिछले 1 साल से काम कर रहे हैं।


गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आज सुबह आई रिपोर्ट में 8 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले जबकि कोटा में मिले एक कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की मौत हो गई। बता दें आज सुबह झुंझुनूं में 5 और डूंगरपुर में 2 कोरोना पॉजिटिव मिले। झुंझुनूं में मिले पांचों कोरोना पॉजिटिव तबलीगी जमात से जुड़े है जबकि कोटा में मिले 60 वर्षीय बुजुर्ग को तबलीगी जमात से आए लोगों के संपर्क में आने से पॉजिटिव होना बताया जा रहा है। प्रदेश में अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या 274 हो गई है वहीं कोरोना से 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

coronavirus
Show More
dinesh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned