scriptSMS Hospital: एसएमएस आउटडोर फिर 10 हजार मरीज | SMS Hospital outdoor then 10 thousand patients | Patrika News

SMS Hospital: एसएमएस आउटडोर फिर 10 हजार मरीज

locationजयपुरPublished: Sep 25, 2021 07:48:39 pm

Submitted by:

Tasneem Khan

SMS Hospital:- कोरोना का असर कम, अन्य बीमारियों के मरीज बढ़े – हर दिन 9 से 10 हजार का आउटडोर एसएमएस का – अभी डेंगू का कहर ज्यादा

SMS Hospital outdoor then 10 thousand patients

SMS Hospital outdoor then 10 thousand patients

SMS Hospital: jaipur:

कोरोना काल में एमएमएस अस्पताल का सूना रहने वाले आउटडोर में फिर मरीज बढ़ने लगे हैं। कोरोना की दूसरी लहर के चरम पर जहां आउटडोर खाली दिखाई देता था, वहीं अब हर दिन 9 से 10 हजार मरीज आउटडोर में पहुंच रहे हैं। कोरोना का कहर कम होने के साथ ही मौसमी बीमारियों का दबाव अस्पताल पर बढ़ता जा रहा है। यहां पर खांसी, जुकाम, एलर्जी के साथ डेंगू के मरीज भी आ रहे हैं। जनवरी से अब तक एसएमएस अस्पताल में 190 डेंगू के मरीज दर्ज किए गए हैं। हालांकि इनमें से 150 से ज्यादा मरीज सिर्फ अगस्त और सितंबर में मिले हैं। अभी अस्पताल में 8 डेंगू के मरीज भर्ती है, जबकि पिछले 24 घंटों में 2 नए डेंगू के मरीज मिले हैं।
कुल इतने मरीज मिले हैं
जयपुर जिले की बात करें तो डेंगू के इस साल अब तक 412 मामले मिले हैं। इसमें से 110 अकेले अगस्त में मिले हैं। हालांकि अगस्त के मुकाबले अब डेंगू के मरीज कम दर्ज हो रहे हैं। वहीं मौसमी बीमारियों में खासकर मच्छर के काटने से होने वाली बीमारियों के मरीज अब ज्यादा संख्या में अस्पताल पहुंचने लगे हैं। जबकि जयपुर के दोनों सीएमएचओ कार्यालय जिले में फोगिंग कराने से लेकर पानी इकट्रठा होने से बचाने के लिए जागरूकता फैलाने का दावा कर रहे हैं।
इनका कहना है
एसएमएस की ओपीडी फिर बढ़ गई है। कोरोना काल से पहले जितने मरीज आ रहे थे, एक बार फिर उतनी ही ओपीडी है। वहीं अभी डेंगू का काबू में है। 24 घंटों में अस्पताल में 2 मरीज ही मिले हैं। जो भी डेंगू लक्षणों के मरीज आ रहे हैं, उनकी तुरंत जांच की जा रही है।
डॉ. विनय मल्होत्रा, चिकित्सा अधीक्षक, एसएमएस अस्पताल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो