scriptSMS अस्पताल के चिकित्सकों ने किया कमाल, 7 साल की बच्ची को अपंग होने से बचाया | sms hospital,sms hospital joined chopped hand | Patrika News

SMS अस्पताल के चिकित्सकों ने किया कमाल, 7 साल की बच्ची को अपंग होने से बचाया

locationजयपुरPublished: Jun 27, 2020 11:21:04 am

Submitted by:

Kartik Sharma

सवाई मानसिंह अस्पताल के डॉक्टरों ने एक बार फिर कमाल किया । दरअसल डॉक्एटरों की टीम ने एक 7 साल की बच्ची को अपंग होने से बचाया है ।

sms hospital,sms hospital joined chopped hand
Sms Hospital Joined Chopped Hand : जयपुर- सवाई मानसिंह अस्पताल के डॉक्टरों ने एक बार फिर कमाल किया । ( Sms Hospital ) दरअसल अस्पताल में कटे हाथ के साथ लाई गई बालिका का वापस उसी तरह हाथ जोड़ने में डॉक्टरों की टीम ने कामयाबी हासिल की है । ( dr raghu sharma ) चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने सवाई सवाई मानसिंह चिकित्सालय में शुक्रवार देर रात कटे हाथ के साथ लाई गई बालिका का 4 घंटे का ऑपरेशन कर हाथ जोड़ने पर एसएमएस अधीक्षक एवं चिकित्सकों की टीम को बधाई दी है।
डॉ शर्मा ने कहा कि इस तरह की घटनाएं चिकित्सकों की पीड़ित मानवता की सेवा के प्रति तत्परता की परिचायक है और इस तरह के शानदार कार्यो से समाज मे चिकित्सकों का सम्मान बढ़ता है ।
एसएमएस अधीक्षक डॉ राजेश शर्मा ने बताया कि इटावा की रहने वाली 7 वर्षीय लड़की राधिका का कल आरा मशीन में आने से हाथ कट गया था ।
परिजनों ने एसएमएस हॉस्पिटल में रात 11 बजे भर्ती कराया । डॉक्टरों ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए कोरोना संक्रमण को रोकने के समस्त एहतियात कदम उठाते हुए हाथ जोड़ने का ऑपरेशन चालू किया और लगभग 4 घंटे के बाद हाथ को पुनः जोड़ दिया गया । ऑपरेशन में डॉक्टर प्रदीप गोयल मुख्य सर्जन थे एवं प्लास्टिक सर्जरी की टीम एवं एनेस्थीसिया विभाग की टीम ने मिलकर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो