scriptप्रथम तल पर 50 बैड का बन रहा आइसीयू, कोरिडोर में धूल ही धूल | sms icu | Patrika News

प्रथम तल पर 50 बैड का बन रहा आइसीयू, कोरिडोर में धूल ही धूल

locationजयपुरPublished: Feb 15, 2020 09:51:28 pm

Submitted by:

Avinash Bakolia

– अस्पताल प्रशासन ने निर्माण कार्य शुरू करने से पहले नहीं दिया ध्यान

icy.jpg
जयपुर. सवाई मानसिंह अस्पताल के प्रथम तल पर बन रहा आइसीयू फिलहाल मरीजों के लिए परेशानी खड़ी कर रहा है। आइसीयू का निर्माण कार्य शुरू होने से प्रथम तल के कोरिडोर में हर समय धूल ही धूल का आलम रहता है। जिससे संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा बढ़ रहा है। अस्पताल के 2एबी वार्ड में पूरे दिन मशीन से दीवारों को तोड़ा जा रहा है, जिससे बाहर गैलरी में धूल का गुबार रहता है। अस्पताल प्रशासन ने काम तो शुरू कर दिया, लेकिन आस-पास वार्ड का ध्यान नहीं दिया। इतना ही नहीं प्रथम तल पर ही गहन चिकित्सा इकाई भी है, जहां गंभीर मरीज भर्ती है। अस्पताल प्रशासन ने 2एबी वार्ड की तोडफ़ोड़ तो शुरू कर दी, लेकिन गैलरी की तरफ से ढका नहीं गया है।
गौरतलब है कि अस्पताल के प्रथम तल पर 50 बैड के आइसीयू के साथ ही पूरा आइसीयू ब्लॉक बनाया जा रहा है। इसी ब्लॉक पर मेडिकल और स्पेशियलिटी आइसीयू का रास्ता मुख्य गैलरी से ही है। आम मरीजों के साथ आइसीयू में आने जाने वाले परिजन , चिकित्सक और अन्य स्टाफ की एंट्री भी इसी गैलरी से है। जिसके चलते हर समय आइसीयू में संक्रमण का खतरा बना रहता है।
कुछ वार्डों की हुई शिफ्टिंग
– साउथ विंग के बेसमेंट के चल रहे रेडियोथैरेपी वार्ड को प्रथम तल पर शिफ्ट किया गया है
– 2्र एबी के साथ ही सर्जरी के ऑफिस, ऑकोलॉजी वार्ड, डे केयर को मिलाकर 50 बैड का नया आईसीयू बनाया जा रहा है।
– गैलेरी में इन वार्डों के बीच में स्पेशिलिटी, मेडिकल आईसीयू है, जिसके चलते प्लानिंग के तहत पूरी गैलेरी में ही आईसीयू होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो