script

आईपीएल की मेजबानी मिलने से एसएमएस स्टेडियम की फिर लौटगी रंगत

locationजयपुरPublished: Jan 27, 2018 10:59:07 pm

आईपीएल मैचों जोरशोर से तैयारियां शुरू की जाएगी और समय से पहले होंगे सभी कार्य पूरे

jaipur
जयपुर। राजस्थान का सर्वश्रेष्ठ सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम फिर पुरानी रंगत में लौटेगा। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) में चले लम्बे सत्ता संघर्ष और बड़े आयोजन के अभाव से स्टेडियम की चमक फीकी पडऩे लगी थी। आरसीए कर्ताधर्ताओं का खिलाडि़यों और मैदान से कोई लेनादेना नहीं था। इस दौरान स्टेडियम में सिर्फ घरेलू टूर्नामेंटों का आयोजन ही हुआ। आरसीए के निलम्बन के बाद सवाई मानसिंह स्टेडियम वर्ष 2016 में फ्लड लाइट से रोशन जरूर हुआ। सरकार की पहल पर मुम्बई इंडियंस के मुकाबले गुलाबीनगर को आबन्टित हो गए थे और फ्लट लाइट की ट्रायल सहित तैयार शुरू कर दी गई थी। लेकिन पानी की कमी के चलते मेजबानी छिन गई थी। आरसीए के सचिव आर.एस.नांदू के अनुसार आईपीएल मैचों जोरशोर से तैयारियां शुरू की जाएगी और समय से पहले सभी कार्य पूरे कर लिए जाएंगे।
अभी काफी कार्य बाकी

सवाई मानसिंह स्टेडियम को आईपीएल मैचों के योग्य बनाने के लिए काफी कार्य बाकी है। आउटफील्ड का रिनोवेशन होना है। साउथ पेवेलियन पूरी तरह तैयार नहीं है । इसके अलावा कई छोट-मोटे कार्य बाकी है। साथ ही टीमों केअभ्यास के लिए स्तरीय प्रेटिक्स विकेट भी तैयार करने होंग।
खुद को साबित किया है

क्यूटरेटर तापोष चटर्जी ने बताया कि हमने हमेशा कठिन परिस्थिति में खुद को साबित किया हैँ। हमारी पूरी टीम तय समय में स्टेडियम को तैयार करने में सक्ष्म है। बीसीसीआई की टीम स्टेडियम का जयजा लेने के बाद जो भी खामियां बताएंगी उन्हें समय तरह दुरुस्त कर लिया जाएगा।
हमें खुशी

राजस्थान रॉयल्स के उपाध्यक्ष राजीव खन्ना ने कहा कि हमें उम्मीद है कि हमारे मुकाबले गुलाबीनगर में ही होंगे। हमें खुशी है कि हमें एक बार फिर होग ग्राउन्ड पर खेलने का मौका मिलेगा।

पहले जैसा सफल आयोजन हो

आईपीएल के मैच गुलाबीनगर में लौटने की बहुत खुशी है। मैं उम्मीद करता हूं कि मेरे कार्यकाल की तरह ही इस बार भी मैचों का सफल आयोजन हो। अच्छी बात है कि राजस्थान की क्रिकेट फिर पटरी पर लौटने लगी है।
के.के. शर्मा पूर्व कार्यकारी सचिव आरसीए

ट्रेंडिंग वीडियो