script

एक महीने में एक लाख कमाता था तस्कर

locationजयपुरPublished: Feb 24, 2020 01:14:04 am

Submitted by:

manoj sharma

28 किलो गांजा सहित दो कार जब्त-एक अन्तरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

dev.png
जयपुर. सीएसटी आयुक्तालय जयपुर और तूंगा थाना पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन स्वीप में ऐसे तस्कर को पकड़ा है, जो एक माह में एक लाख रुपए कमाता था। टीम ने मादक पदार्थों के तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर भरतपुर से लाए जा रहे 28 किलो गांजे के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस आयुक्त जयपुर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत मादक पदार्थों के तस्करों पर कार्रवाई करने के लिए विगत कुछ माह से अभियान चलाया जा रहा है। जानकारी मिली थी कि उत्तरप्रदेश और भरतपुर से जयपुर शहर और ग्रामीण में गांजा सप्लाई की जा रही है। कार्रवाई करने के लिए चार पुलिस टीमें गठित की गई। जिन्हें भरतपुर से जयपुर आने वाले सड़क मार्गों पर तैनात किया गया। दौसा-तूंगा सड़क मार्ग पर तूंगा थानाधिकारी रमेश मीणा के नेतृत्व में टीम ने आरोपी बाबूलाल सैनी पुत्र गोपाललाल निवासी जयसिंहपुरा थाना भांकरोटा जयपुर को कार में 28 किलो गांजा सहित गिरफ्तार किया। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह ड्रग्स कैरियर है और यह ड्रक्स मुकेश सैनी के लिए लेकर आया था। सूचना पर सीएसटी टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुख्य तस्कर मुकेश सैनी पुत्र गजानंद सैनी मौजमाबाद दूदू को दस्तयाब कर गाड़ी जब्त कर ली।
पूछताछ में हुआ खुलासा–
मुख्य तस्कर मुकेश ने पूछताछ में बताया कि वह स्वयं और कैरियर के माध्यम से उत्तरप्रदेश और भरतपुर से गांजा लाकर जयपुर और ग्रामीण क्षेत्र में सप्लाई करता था। वे 5 हजार रुपए किलो में गांजा खरीद कर 7 से 8 हजार रुपए किलो में सप्लाई करते थे। आरोपियों ने बताया कि 1 माह में 5 से 6 बार में 100 से 150 किलो गांजा सप्लाई कर एक से डेढ़ लाख रुपए कमा लेते है।

ट्रेंडिंग वीडियो