scriptएम्बुलेंस से तस्करी, 757 किलो डोडा-पोस्त बरामद | Smuggling from ambulance, 757 kg doda poppy recovered | Patrika News

एम्बुलेंस से तस्करी, 757 किलो डोडा-पोस्त बरामद

locationजयपुरPublished: Oct 29, 2020 11:45:01 pm

Submitted by:

vinod vinod saini

राज्य में प्रतिबंधित डोडा-पोस्त (Doda poppy) चुरे की तस्करी (Smuggling) को लेकर तस्करों ने नया तरीका इजाद किया है। अब तक लग्जरी कारों में डोडा-पोस्त की खेप सप्लाई करने वाले तस्कर अब एम्बुलेंस (Ambulance) का उपयोग करने लगे हैं। पुलिस ने एम्बुलेंस से 40 कट्टों में भरा 757 किलो डोडा-पोस्त बरामद (Doda-poppy recovered from ambulance) कर चालक को गिरफ्तार किया है।

एम्बुलेंस से तस्करी, 757 किलो डोडा-पोस्त बरामद

एम्बुलेंस से तस्करी, 757 किलो डोडा-पोस्त बरामद

रायपुर मारवाड़ (पाली)। राज्य में प्रतिबंधित डोडा-पोस्त (Doda poppy) चुरे की तस्करी (Smuggling) को लेकर तस्करों ने नया तरीका इजाद किया है। अब तक लग्जरी कारों में डोडा-पोस्त की खेप सप्लाई करने वाले तस्कर अब एम्बुलेंस (Ambulance) का उपयोग करने लगे हैं। गुरुवार सुबह स्थानीय पुलिस ने एम्बुलेंस से 40 कट्टों में भरा 757 किलो डोडा-पोस्त बरामद (Doda-poppy recovered from ambulance) कर चालक को गिरफ्तार किया है, जबकि एम्बुलेंस में सवार शातिर तस्कर जंगल के रास्ते फरार हो गया।
पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी के निर्देशन में जिलेभर में मादक तस्करी की रोकथाम को लेकर धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है। इसी के चलते सवेरे थानाधिकारी मनोज राणा ने ब्यावर-पिंडवाड़ा फोरलेन पर बर-झाला की चौकी के बीच नाकाबंदी की। पुलिस को सूचना मिली कि एम्बुलेंस में डोडा-पोस्त की खेप ले जाई जा रही है। इस बीच एक एम्बुलेंस पुलिस नाकाबंदी तोड़ जाने लगी। पुलिस ने फोरलेन पर ट्रक व ट्रोलर खड़े करवा हाइवे जाम करवा दिया। यह देख एम्बुलेस में सवार चालक सहित दो जने एम्बुलेंस रोक जंगल की तरफ भागे।
चालक लगा हाथ, तस्कर हुआ फरार
पुलिस ने पीछा कर जोधपुर कुड़ी भगतासनी थाना क्षेत्र के गुड़ा विश्नोइयान निवासी रविन्द्र विश्नोई को गिरफ्तार कर लिया। रविन्द्र एम्बुलेंस चला रहा था। जबकि इसके साथ बाड़मेर निवासी रावतराम विश्नोई था जो जंगल के रास्ते फरार हो गया। जैतारण वृत्ताधिकारी सुरेश कुमार व सेंदड़ा थानाधिकारी प्रेमाराम विश्नोई भी जाब्ते के साथ वहां पहुंचे। छह घंटे तक पुलिस ने जंगल में रावतराम की तलाश की लेकिन वह हाथ नहीं आया।
लग्जरी कार में सवार युवक हिरासत में
पुलिस ने तस्कर की तलाश में हाइवे जाम किया। इस बीच एक लग्जरी कार तेज रफ्तार से गुजरी। पुलिस को संदेह हुआ कि फरार रावतराम इसी लग्जरी कार में सवार होकर भाग रहा है। पुलिस ने पीछा कर तीन जनों को हिरासत में लिया।
बाड़मेर के नामी तस्कर ने मंगवाई थी खेप
थानाधिकारी राणा ने बताया कि पूछताछ में सामने आया कि ये खेप बाड़मेर के नामी तस्कर पप्पू धुंधवाल ने मंगवाई थी। पप्पू इन दिनों जोधपुर कुड़ी क्षेत्र के जनता कॉलोनी में रह रहा है। पुलिस ने कुड़ी पुलिस को सूचना दी लेकिन पप्पू घर से फरार पाया गया। खेप के साथ पकड़े गए रविन्द्र ने पुलिस को बताया कि यह खेप चित्तौडग़ढ के कनेरा क्षेत्र से एम्बुलेंस में लाद कर लाए थे। जिसे बाड़मेर सप्लाई करना था।

ट्रेंडिंग वीडियो