scriptअंग्रेजी दवाई के नाम पर हो रही थी तस्करी, जानिए क्या है पूरा मामला | Smuggling was happening in the name of English medicine, know what is | Patrika News

अंग्रेजी दवाई के नाम पर हो रही थी तस्करी, जानिए क्या है पूरा मामला

locationजयपुरPublished: Mar 03, 2022 08:30:33 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

तीस लाख रुपए की हरियाणा निर्मित शराब पकड़ी

अंग्रेजी दवाई के नाम पर हो रही थी तस्करी, जानिए क्या है पूरा मामला

अंग्रेजी दवाई के नाम पर हो रही थी तस्करी, जानिए क्या है पूरा मामला

पुलिस मुख्यालय की सीआईडी क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अंग्रेजी दवाईयों के नाम पर हो रही तस्करी का पर्दाफाश करते हुए अवैध शराब बरामद की है। पुलिस ने महंगी शराब के विभिन्न ब्रांडस के 268 कार्टून बरामद किए हैं। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को भी पकड़ा हैं। पकड़ी गई शराब की कीमत बाजार में तीस लाख रुपए बताई जा रही हैं।
पुलिस मुख्यालय के क्राइम ब्रांच के एडीजी रवि प्रकाश ने बताया कि 3 मार्च को पुलिस उप अधीक्षक पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़ के सुपरविजन में जयपुर शहर के दौलतपुरा थाना क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 6 चक्का कंटनेर से हरियाणा से गुजरात ले जाई जा रही अवैध अंग्रेजी शराब की 268 पेटियां मय कंटेनर जब्त कर एक व्यक्ति को पकड़ा हैं। डीआईजी राहुल प्रकास ने बताया कि 3 मार्च को मुखबिर से सूचना मिलने पर पुलिस टीम को रवाना किया गया। टीम ने दौलपुरा थाना स्टाफ को लेकर स्थानीय टोल प्लाजा पर एक कंटेनर को रुकवाया। पुलिस ने ट्रक चालक को नीचे उतारकर कंटेनर में रखे सामान के बारे में पूछताछ की तो वह कोई संतोषजनक जबाव नहीं दे पाया। टीम ने कंटेनर को थाने पर लाकर खोलकर चेक किया तो उसमें दवाईयों की आड़ में हरियाणा निर्मित अवैध अंग्रेजी शराब की पेटिया मिली। पुलिस ने इस मामले में आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी सुखचैन उर्फ सचिन (47) पुत्र कृष्ण सोनीपत हरियाणा का रहने वाला हैं। पुलिस पूछताछ में चालक ने बताया कि वह पहले भी शराब की सप्लाई गुजरात में कर चुकी हैं। इस संबंध में स्थानीय पुलिस थाना दौलतपुरा में आबकारी अधिनियम में प्रकरण पंजीबद्व कर कार्रवाई की जा रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो