शिमला-मनाली में फिर बर्फबारी, होली पर पर्यटकों की संख्या बढ़ने की उम्मीद

Weather Update ।। हिमाचल प्रदेश के लोकप्रिय पर्यटन स्थल शिमला, मनाली और डलहौजी में एक बार फिर से बर्फबारी हुई है, जबकि निचले पहाड़ी इलाकों में बारिश हुई। बारिश के कारण क्षेत्र के तापमान में कमी आई है। बर्फबारी से यहां के स्थानीय होटल मालिकों में काफी खुशी है।

By: anant

Updated: 07 Mar 2020, 06:50 PM IST

हिमाचल प्रदेश के लोकप्रिय पर्यटन स्थल शिमला, मनाली और डलहौजी में एक बार फिर से बर्फबारी हुई है, जबकि निचले पहाड़ी इलाकों में बारिश हुई। बारिश के कारण क्षेत्र के तापमान में कमी आई है। बर्फबारी से यहां के स्थानीय होटल मालिकों में काफी खुशी है। होटल मालिकों को उम्मीद है कि 10 मार्च को होली के दौरान बड़ी संख्या में पर्यटक जुटेंगे। शिमला के पास पर्यटक स्थल कुफरी, फागू, नरकंडा और चैल में भी बर्फबारी हुई, जिससे हिल स्टेशन का नजारा और भी मनोरम हो गया।

मौसम विभाग के अनुसार, मनाली से 13 किलोमीटर ऊपर सोलंग स्की ढलान और राज्य की राजधानी से 250 किलोमीटर दूर कल्पा में भी बर्फबारी हुई। राज्य की राजधानी में पांच सेंटीमीटर बर्फ की परत जम गई, जबकि डलहौजी में 10 सेंटीमीटर और कुफरी में 13 सेंटीमीटर बर्फ की परत जम गई है। मनाली में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। वहीं किन्नौर जिले का कल्पा सबसे अधिक ठंडा क्षेत्र रहा, जहां का तापमान शून्य से नीचे 1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। धर्मशाला में 6.8 डिग्री सेल्सियस, शिमला में 0.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, बीते दो दिनों से लाहौल और स्पीति, कुल्लू, किन्नौर, चंबा, मंडी, सिरमौर और शिमला जैसे ऊंचाई पर स्थित जिलों में मध्यम से भारी बर्फबारी हो रही है।

weather update

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned