scriptपरीक्षा में कई जगह लापरवाही की भेंट चढ़ी सोशल डिस्टेंसिंग | Social distancing was caught in the board examination | Patrika News

परीक्षा में कई जगह लापरवाही की भेंट चढ़ी सोशल डिस्टेंसिंग

locationजयपुरPublished: Jun 29, 2020 06:06:10 pm

Submitted by:

Ashish

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( Board of Secondary Education ) की ओर से दसवीं कक्षा की सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा जिले शांतिपूर्वक सम्पन्न हुई, लेकिन कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए की गई सोशल डिस्टेंसिंग ( social distancing ) की तैयारियां कई स्थानों पर लापरवाही की भेंट चढ़ गईं।

Social distancing was caught in the board examination

परीक्षा में कई जगह लापरवाही की भेंट चढ़ी सोशल डिस्टेंसिंग

जयपुर
Board of Secondary Education : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( Board of Secondary Education ) की ओर से दसवीं कक्षा की सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा जिले शांतिपूर्वक सम्पन्न हुई, लेकिन कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए की गई सोशल डिस्टेंसिंग ( social distancing ) की तैयारियां कई स्थानों पर लापरवाही की भेंट चढ़ गईं। परीक्षा केन्द्र से बाहर निकलते ही परीक्षार्थियों की भीड़ जमा हो गई। दसवीं की परीक्षा के लिए राज्यभर में 11 लाख 35 हजार से अधिक परीक्षार्थी पंजीकृत हैं, जिनमें से सोमवार को अधिकतर परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा के लिए 5685 मुख्य केन्द्र जबकि 521 नए उप केन्द्र बनाए गए। हालांकि कई केंद्रों पर परीक्षार्थियों की भीड़ के चलते सोशल डिस्टनेंसिंग की पालना नियमानुसार नहीं हो पाई।
जयपुर जिले में परीक्षा के लिए 597 मुख्य केन्द्र जबकि 40 नए उप केन्द्र बनाए गए। जिले में करीब 1 लाख 34 हजार परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। हालांकि अधिकतर परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा शुरू होने से पहले परीक्षार्थियों की थर्मल स्कैनिंग से जांच करवाने, हाथ सेनेटाइज करवाने के इंतजाम भी किए गए। परीक्षार्थियों के मास्क लगाकर आने पर एंट्री दी गई। मंगलवार को दसवीं की गणित विषय की परीक्षा होगी। इसके साथ ही राज्य में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा सम्पन्न हो जाएंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो