Coronavirus: दुकानों पर भीड़ कम करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा, आप भी दिखाएं समझदारी

लॉक डाउन की घोषणा के बाद आमजन को घरों में रहने की हिदायत प्रशासन ने दी है लेकिन अब भी किराना दुकानों पर रोजमर्रा जरूरी की चीजें खरीदने के लिए ग्राहक उमड़ रहे हैं।

जयपुर। लॉक डाउन की घोषणा के बाद आमजन को घरों में रहने की हिदायत प्रशासन ने दी है, लेकिन अब भी किराना दुकानों पर रोजमर्रा जरूरी की चीजें खरीदने के लिए ग्राहक उमड़ रहे हैं। दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ कम करने के लिए दुकानदारों ने अब सोशल मीडिया का सहारा लेना शुरू कर दिया है। ग्राहकों से पहले सोशल मीडिया अकाउंट पर रोजमर्रा सामान की सूची भेजने के लिए संदेश भेजे जा रहे हैं। दुकान से संबंधित ग्राहक को सोशल मीडिया अकाउंट पर संदेश देकर ही बुलाया जा रहा है।

बीती बुधवार शाम को बरकत नगर और टोंक फाटक में डिपार्टमेंटल स्टोर और दुकानें खुली हुई नजर आई। लोग आराम से खरीदारी करते हुए नजर आए। दुकान पर खरीदने करने आए लोगों का कहना था कि उन्हें सामान वाजिब दाम पर मिल रहा है। लेकिन कुछ दुकानों में अभी भी ज्यादा पैसे वसूले जा रहे है। बरकत नगर में एक किराना दुकान संचालक ने बताया कि दुकान के स्थाई ग्राहकों को सोशल मीडिया अकाउंट पर संदेश देकर सूचित कर दिया गया है।

ग्राहकों द्वारा सोशल मीडिया अकाउंट पर ही किराना सामान की सूची भेजी जा रही है और दुकान में सामान पैक होने के बाद ही संबंधित ग्राहकों को सूचना देकर दुकान पर बुलाया जा रहा है। इसके अलावा दुकान पर पहुंचे ग्राहकों को भी एक मीटर तक दूरी बनाकर खड़े होने का आग्रह किया जा रहा है। ग्राहक भी इसका पालन कर रहे हैं। यहां खरीदारी करने आए लोगों का कहना है कि उन्हें सामान खरीदने में कोई परेशानी नहीं हो रही है। टोंकफाटक में रहने वाले प्रवीण शर्मा का कहना था कि उन्हें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से काफी उम्मीदें है और उन्होंने कहा है कि रोजमर्रा के सामान में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

anand yadav Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned