scriptमोबाइल ओर सोशल मीडिया करा रहा पति-पत्नी में झगड़े | Social Media, dispute, husband and wife | Patrika News

मोबाइल ओर सोशल मीडिया करा रहा पति-पत्नी में झगड़े

locationजयपुरPublished: Nov 08, 2019 12:47:13 pm

Submitted by:

Kartik Sharma

Social Media, dispute : झगड़ा ऐसी बला है जो कोई नहीं चाहता । ( couple fight ) घर परिवार में सभी चाहते हैं की हम मिल कर रहें लेकिन यह बहुत कम ही हो पाता है । ( family ) घर में पति-पत्नी का झगड़ा आम बात है लेकिन जब ये पता लगा इस झगड़े का कारण ( smart phone ) मोबाइल है तो आप चौंक जाएंगे ।

Social Media, dispute, husband and wife

,,

मोबाइल और सोशल मीडिया जहां एक ओर पुराने दोस्तों से मिलवाता है, तो दूसरी तरफ यह पारिवारिक झगड़े की वजह भी बनता जा रहा है। वह चिंताजनक है। परिवार परामर्श केंद्र में ऐसे मामले लगातार आ रहे हैं कि जिनमें सोशल मीडिया और मोबाइल से लगाव पति पत्नी के बीच दूरियां पैदा कर रहा है।
काउंसलर्स का कहना 10 से अधिक मामलों में इंटरनेट सोशल मीडिया, वहीं 70 प्रतिशत से अधिक मामलों में मोबाइल फोन वजह बन रहा है। परिवार परामर्श केंद्र शिल्पायन की संस्थापक लक्ष्मी अशोक बताती हैं
कि परामर्श केंद्र पर दोनों से समझाइश की जाती है। इस दौरान इस तरह की बातें सामने आती हैं कि पत्नी सारा दिन अपने घरवालों से बात क रती है या पति सारा वक्त मोबाइल पर बिताते हैं। एक दूसरे पर विवाहेत्तर संबंध के आरोप भी लगाते हैं। इसमें मोबाइल फोन और सोशल मीडिया चैटिंग को बतौर विटनेस उपयोग क रते हैं।
जानकारों का मानना है ज्यादातर केसों में मोबाइल झगड़े की वजह बन रहा है। इन मामलों में खासतौर पर लड़के की शिकायत रहती है कि लड़की मोबाइल फोन पर लगी रहती है, जिससे लड़की के परिवार वालों का इंटरफेर बढ़ता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो