सोशल मीडिया पर फ्रैंड रिक्वेस्ट स्वीकार करना युवती को पड़ा भारी, अब काटने पड़ रहे पुलिस के चक्कर

सोशल मीडिया पर फ्रैंड रिक्वेस्ट स्वीकार करना युवती को पड़ा भारी, अब काटने पड़ रहे पुलिस के चक्कर

Dinesh Saini | Publish: May, 19 2019 10:15:01 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर के सांगानेर क्षेत्र में एक युवती को सोशल मीडिया पर फ्रैंड रिक्वेस्ट स्वीकार करना भारी पड़ गया...

जयपुर।

जयपुर के सांगानेर क्षेत्र में एक युवती को सोशल मीडिया पर फ्रैंड रिक्वेस्ट स्वीकार करना भारी पड़ गया। उसे गिफ्ट भेजने के बहाने सोशल मीडिया फ्रैंड ने 1,55,000 रुपए की ठगी कर ली। बाद में सांगानेर निवासी सुमन ने रिपोर्ट दर्ज करवाई।

पुलिस ने बताया कि 2 मई को पीडि़ता को सोशल मीडिया पर अल्बर्ट ल्योनॉर्ड नाम से फै्रंड रिक्वेस्ट मिली। उसने पीडि़ता की दोस्त का परिचित होने का झांसा दिया व खुद को पोलैंड में मरीन इंजीनियर बताया। 11 मई को आरोपी ने फोन कर उसे गिफ्ट भेजने को कहा। पीडि़ता के मना करने पर उसने इंडिया आने व मदद के नाम पर गिफ्ट लेने को कहा। साथ ही कस्टम िक्लयरेंस की रकम देने व बाद में इसे लौटाने का आश्वासन दिया। 13 मई को दिल्ली से निकिता नामक लडक़ी ने फोन कर क्लियरेंस के नाम पर 55000 रुपए मांगे। पीडि़त ने बताए बैंक खाते में रुपए ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद 14 मई को निकिता द्वारा फोन कर 50 हजार जमा कराने की कहने पर पीडि़ता ने ऐसा ही किया। अगले दिन कॉल कर एक लाख रुपए और देने को कहा। इस पर पीडि़ता ने 5-6 दिन बाद देने के लिए कहा। बाद में उसने निकिता से उसका और अल्बर्ट का ई-मेल आइडी मांगा तो उसने मना कर दिया। शक होने पर मामला दर्ज कराया।

 

वहीं इधर... घर के बाहर कार के शीशे तोड़े
जयपुर के प्रतापनगर थाना इलाके में बदमाश घर के बाहर खड़ी कार में तोडफ़ोड़ कर सामान चुरा ले गए। जेडीए स्टाफ कॉलोनी टीलावाला निवासी अनिल शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। इसके अनुसार गुरुवार रात पीडि़त ने घर के बाहर कार खड़ी की थी। अगले दिन देखा तो कार घर से तीन प्लॉट दूर मिली व घर के बाहर कांच के टुकड़े पड़े थे। बदमाशों ने कार के शीशे तोड़ दिए। साथ ही टायर और स्टेपनी सहित अन्य सामान ले गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned