scriptCrime: सोशल मीडिया, प्यार मोहब्बत और मौत… | Social media, love and death | Patrika News

Crime: सोशल मीडिया, प्यार मोहब्बत और मौत…

locationजयपुरPublished: Jan 11, 2020 09:34:34 pm

Submitted by:

manish chaturvedi

सवाईमाधोपुर पुलिस ने चार दिन पहले हत्या के मामले में शुक्रवार को पर्दाफाश किया। पुलिस ने युवती की हत्या के आरोपी धर्मेंद्र शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने चार दिन पहले ब्यावर निवासी युवती चंद्रकांता पन्नू की हत्या कर डाली थी।

Social media, love and death

Social media, love and death

सवाईमाधोपुर पुलिस ने चार दिन पहले हत्या के मामले में शुक्रवार को पर्दाफाश किया। पुलिस ने युवती की हत्या के आरोपी धर्मेंद्र शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने चार दिन पहले ब्यावर निवासी युवती चंद्रकांता पन्नू की हत्या कर डाली थी।
बता दे..जब पुलिस ने मर्डर केस की जांच की तो मामले में चौकानें वाला तथ्य सामने आया। 19 साल की युवती चंद्रकांता पन्नू सोशल मीडिया पर 24 साल के जिस फिरोज खान से प्यार कर बैठी। वह पुलिस जांच में देवली निवासी 54 साल का अब्दुल हक अब्बासी निकला। जो युवती से मिलने के लिए नहीं आया। जिसकी वजह से युवती एक दरिंदे की दरिंदगी का शिकार हो गई।
एसपी सुधीर चौधरी ने बताया कि युवती सोशल मीडिया पर एक युवक से बात करती थी। जिससे शादी करने की नियत से वह 2 जनवरी को हॉस्टल से निकली। जिस युवक से युवती बात करती थी। उसने सवाईमाधोपुर निवासी फिरोज खान के नाम से फर्जी आईडी बना रखी थी। जिस फर्जी आईडी में युवक ने स्वयं की उम्र 24 साल बताई। इस फर्जी आईडी के जरिए अजमेर हॉस्टल में पढ़ने वाली युवती और फिरोज खान के बीच सोशल मीडिया पर लंबी बाते हुई। जिसके बाद युवती फिरोज खान से शादी का मन बना बैठी। फिरोज नामक युवक से मिलने के लिए युवती चंदक्राता पन्नू 2 जनवरी को अजमेर हॉस्टल से निकली। रास्ते में युवती ने कई बार युवक से बात की। लेकिन युवती के पास मोबाइल नहीं था। इसलिए युवती ने रास्ते में यात्रियों के मोबाइल से युवक से बात की। उदयपुर, चित्तौड़गढ़ व कोटा होते हुए युवती 4 जनवरी को सवाईमाधोपुर पहुंची। जहां फिरोज नामक युवक उससे मिलने के लिए नहीं आया।
इस दौरान सवाईमाधोपुर में आरोपी धर्मेंद्र शर्मा ने युवती को बातों में फंसा लिया। रात करीब साढ़े आठ बजे धर्मेंद्र शर्मा युवती को अपने साथ खाना खिलाने के बहाने ले गया। आरोपी एक होटल से खाना पेक कराकर लाया और युवती को रेलवे क्वार्टर में साथ ले गया। जहां आरोपी धर्मेंद्र ने युवती के साथ अवैध संबंध बनाने का प्रयास किया। जब सफल नहीं हो सका तो मफलर से गला गोंठकर युवती की हत्या कर डाली।
बता दे..हत्या का आरोपी धर्मेंद्र शर्मा वर्तमान में रेलवे में डी ग्रुप में प्वाइंटमेन के पद पर कार्यरत है। आरोपी सवाई माधोपुर में ब्रह्मपुरी रेलवे कॉलोनी में रहता है।

हत्या के बाद पुलिस के सामने आरोपी को गिरफ्तार करना चुनौती बन गया। क्योकि— युवती का आरोपी से सीधे तौर पर कोई लिंक सामने नहीं आ रहा था। ऐसे में पुलिस ने कर पहलू के आधार पर जांच की। घटनास्थल के आसपास के स्थानों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। रेलवे कर्मचारियों से पूछताछ में सामने आया कि आरोपी धर्मेद्र शर्मा 4 जनवरी को एक युवती को क्वार्टर में साथ लेकर गया था। जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जिसके आधार पर आरोपी ने हत्या करना कबूल कर लिया।
हत्या के बाद एसपी सुधीर चौधरी ने कहा कि वर्तमान समय में युवक युवतियों को सोशल मीडिया पर फर्जी चेट से बचना चाहिए। अनजान व्यक्तियों से बात नहीं करनी चाहिए। जिससे कोई वारदात का शिकार न हो। हमेशा सावधान व सर्तक रहना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो