scriptब्रिटेन में हुआ सोशल मीडिया का मीटर डाउन | Social media metered down in Britain | Patrika News

ब्रिटेन में हुआ सोशल मीडिया का मीटर डाउन

locationजयपुरPublished: Sep 28, 2019 09:51:04 pm

Submitted by:

Khusendra Tiwari

– फेसबुक हो गया पूरी तरह ठप

ब्रिटेन में हुआ सोशल मीडिया का मीटर डाउन

ब्रिटेन में हुआ सोशल मीडिया का मीटर डाउन

– इंस्टाग्राम में भी कई अड़चने

जयपुर. सोशल मीडिया को लेकर दुनियाभर के लोगों के बीच खास दीवानगी छाई हुई है। लेकिन टेक्नोलॉजी के इस युग में ब्रिटेन में कुछ ऐसा हुआ, जिसने दुनियाभर में खलबली मचा दी। दरअसल इंग्लैंड तथा यूरोप के कुछ हिस्सों में फेसबुक और इंस्टाग्राम पूरी तरह ठप हो गए हैं। हजारों यूजर्स ने ट्विटर पर इन प्लेटफॉम्र्स पर एक्सेस नहीं कर पाने की शिकायत की है।ऑनलाइन से जुड़ी समस्याओं बताने वाली एक वेबसाइट के अनुसार 66 प्रतिशत यूजर्स ने इनके पूरी तरह ठप होने की सूचना दी। वहीं 23 प्रतिशत ने यह जानकारी दी कि कि शुक्रवार रात वे अपने अकाउंट में लॉग.इन नहीं कर पा रहे थे।
रिपोर्ट की मानें, तो दोनों प्लेटफॉम्र्स शनिवार को दोबारा शुरू हो गए। लेकिन दुनियाभर में हुए इस कटडाउन को लेकर यह भी चर्चा हो रही है कि अचानक इन प्लेटफॉम्र्स का ठप हो जाना चिंता का विषय है। भारत में भी यूजर्स ने इसे लेकर चिंता जताई है। एक ट्विटर यूजर ने लिखाए ‘पूरे यूरोप में फेसबुक डाउन हो गया है। एक अन्य यूजर ने लिखाए ‘फेसबुक स्टेटस Óचैक कर रहा हूं। जो बेशक डाउन हो गया है।यूजर ने लिखा. पूरे यूरोप में फेसबुक डाउन हो गया कुछ लोगों ने फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम के भी ठप होने की शिकायत की। हालांकि इन सबके बीच फेसबुक की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।
हजारों यूजर्स ने ब्रिटेन में फेसबुक और इंस्टाग्राम के पूरी तरह ठप पड़ जाने की शिकायतें की हैं। यही नहीं 27 जनवरी की सुबह भी फेसबुक इंस्टाग्रामए टिंडर हिपचैट एप के बंद पडऩे की शिकायतें आई थीं। तब फेसबुक ने कहा था कि यह मुश्किल टेक्निकल बदलाव की वजह से हुआ और यह कोई साइबर अटैक नहीं था। रिपोर्टों की मानें तो 24 सितंबर 2010 को भी फेसबुक के बंद पडऩे की शिकायतें सामने आई थीं।

ट्रेंडिंग वीडियो