सोशल मीडिया मैनेजर बनकर कर रहे खुद की कंपनी खोलने का सपना पूरा

यंगस्टर्स में बढ़ रहा बड़ी-बड़ी कंपनियों के सोशल मीडिया अकाउंट संभालने का क्रेज

By: Vikas Jain

Published: 25 Apr 2018, 01:18 PM IST

टोंक रोड. सोशल मीडिया ऐसा जरिया है, जिससे अपनी बात को पूरे विश्व में पहुंचाया जा सकता है। बिजनेसमैन-प्रोफेशनल्स सभी को सोशल मीडिया में फायदा हुआ है। यही कारण है कि सोशल मीडिया को मैनेज करने वालों की डिमांड बढ़ती जा रही है। इन लोगों को सोशल मीडिया मैनेजर्स कहा जाता है। यह नए कॅरियर ऑप्शन की तरह उभरा है। जो यूथ को अट्रैक्ट कर रहा है। शहर के कई युवाओं ने कॅरियर के तौर पर इस फील्ड को चुना है। वह बड़ी-बड़ी कंपनियों के सोशल मीडिया को मैनेज कर रहे हैं। हमने बात की टोंक रोड एरिया के कुछ यूथ से।


बेहतर ग्रोथ संभव
टोंक रोड की श्वेता बताती है कि सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसका अच्छे से उपयोग किया जाए तो बेहतर ग्रोथ हासिल की जा सकती है। उन्होंने कहा कि परिवार के करीबी ने खुद की कंपनी का फेसबुक और ट्विटर अकाउंट हैंडल करने को कहा जब इस पर अपडेट्स डाली तो उनको बिजनेस में काफी ग्रोथ मिली। इसके बाद खुद की कंपनी शुरू करने का मन बनाया।


सबसे तेज माध्यम है
गांधी नगर स्टेशन के सामने रहने वाली कंपनी सेकेट्री मेघा अग्रवाल बताते हैं कि सोशल मीडिया की खासियत है कि कम समय में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी बात को पहुंचाई जा सकती है। इससे प्रोफेशनल्स अपनी प्रोफाइल को ज्यादा लोगों तक भेज सकते हैं। वही बिजनेसमैन अपने प्रोडक्ट को शोकेज कर सकते हैं। मोबाइल पर इंटरनेट होने से अब यह और भी आसान हो गया है।


खुद का बिजनेस शुरू किया
टोंक रोड निवासी कोशल बताती है की जिस कंपनी मे वर्क करती थी पहले वहा मुझे पता चला की सोशल मीडिया से ग्रोथ कई प्रतिशत बढ़ाया जा सकता है। यहीं से खुद की कंपनी खोलने का आईडिया आया इसलिए सोशल मीडिया को लेकर खुद की कंपनी शुरू की सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए मैटर को एनालाइज भी किया जा सकता है। इससे मुझे काफी प्रॉफिट हुआ।


प्रोफेशनल्स को लेके जानकरी
टोंक रोड की ईशा शर्मा बताती है की सोशल मीडिया की मदद से मे प्रोफेशनल लोगो से जुड पा रही हूं। मेरी प्रोफेशन को लेकर जानकारी बड़ी है। मार्केट मे क्या नया अपडेट चल रहा है इससे जानकारी मिलती रहती है।

Vikas Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned