script

गर्मी में परेशान नहीं होंगे नाकाबंदी के दौरान तैनात पुलिसकर्मी, धूप से बचने के लिए समाजसेवी ने दी छतरियां

locationजयपुरPublished: Apr 15, 2020 10:56:54 am

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच कोरोना वारियर्स के रूप में पुलिसकर्मी हर चौराहे पर तैनात हैं। ऐसे में उन्हें गर्मी से राहत दिलाने के लिए उद्योगपति एवं राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उद्योग एवं व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष सीताराम अग्रवाल ने जयपुर कमिश्नरेट को छतरियां वितरित की है। ऐसे में शहर में चल रही नाकाबंदी के दौरान पुलिसकर्मी इन छतरियों के नीचे खड़े हो सकेंगे…

umbrella_police.jpg
जयपुर। राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच कोरोना वारियर्स के रूप में पुलिसकर्मी हर चौराहे पर तैनात हैं। ऐसे में उन्हें गर्मी से राहत दिलाने के लिए उद्योगपति एवं राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उद्योग एवं व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष सीताराम अग्रवाल ने जयपुर कमिश्नरेट को छतरियां वितरित की है। ऐसे में शहर में चल रही नाकाबंदी के दौरान पुलिसकर्मी इन छतरियों के नीचे खड़े हो सकेंगे। जिससे उन्हें गर्मी से राहत मिलेगी।
अग्रवाल ने कहा कि कोरोना वारियार्स के रूप में पुलिसकर्मी लगातार अपनी सेवाएं दे रहे हैं। ऐसे में उन्हें गर्मी से राहत देने के लिए यह काम किया गया है। कुल दो सौ छतरियां जयपुर पुलिस को दी जाएगी। फिलहाल 60 छतरियां दी गई हैं। लॉकडाउन के चलते छतरियां उपलब्ध नहीं थी। प्रदेशभर में काफी ढूढ़ने के बाद सिर्फ 60 छतरी की व्यवस्था हो सकी है।
इन दिनों धूप से परेशान पुलिसकर्मी
कोरोना महामारी के बीच लॉकडाउन के चलते जयपुर शहर में अलग-अलग जगह पर नाकाबंदी की गई है। नाकाबंदी चौराहों पर सैकड़ों की संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं जिनके छाया से लेकर बैठने तक की कोई व्यवस्था नहीं है। वहीं प्रदेश में अब तापमान ने भी रफ्तार पकड़ ली है। इन दिनों 40 डिग्री के करीब तापमान है और इस तापमान में पुलिसकर्मी चौराहों पर ड्यूटी करते करते झुलस जाते हैं। ऐसे में जयपुर पुलिस कमिश्नर की अपील पर समाजसेवी ने यह छतरियां पुलिस को उपलब्ध करवाई है जिससे कि कम से कम ऐसे कर्मवीरों कोछाया की व्यवस्था तो हो सके।

ट्रेंडिंग वीडियो