scriptसरकार के महत्वाकांक्षी सोडाला एलिवेटेड रोड प्रोजेक्ट की राह में बिजली-पानी का लगा अडंग़ा | Sodala elevated road project, construction work very slow | Patrika News

सरकार के महत्वाकांक्षी सोडाला एलिवेटेड रोड प्रोजेक्ट की राह में बिजली-पानी का लगा अडंग़ा

locationरीवाPublished: May 20, 2017 02:07:00 pm

Submitted by:

vijay ram

एलिवेटेड रोड पर भारी जेडीए की लापरवाही। चम्बल पावर हाउस और सिविल लाइंस जोन की अंडरग्राउंड विद्युत लाइनों को अब तक शिफ्ट नहीं कर पाया, यह हो रहा है…

Sodala elevated

Sodala elevated

राज्य सरकार के महत्वाकांक्षी सोडाला एलिवेटेड रोड प्रोजेक्ट की राह में बिजली-पानी का अडंग़ा लग गया है। विद्युत और पेयजल लाइन शिफ्ट नहीं होने से एलिवेटेड रोड का एक तिहाई से ज्यादा हिस्से का काम अटका गया है। इससे स्पष्ट है कि इतने महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट के लिए जयपुर विकास प्राधिकरण ने किस स्तर की तैयारी की है।

शुरू ही नहीं हो पाया पिल्लर का आधार बनाने का काम

जयपुर विकास प्राधिकरण की लापरवाही से राज्य सरकार के महत्वाकांक्षी सोडाला एलिवेटेड रोड के एक तिहाई से ज्यादा हिस्से का काम अटका गया है। जेडीए चम्बल पावर हाउस और सिविल लाइंस जोन की अंडरग्राउंड विद्युत लाइनों को अब तक शिफ्ट नहीं कर पाया है। इसके कारण इन इलाकों में पाइल्स यानी पिल्लर का आधार बनाने का काम शुरू ही नहीं हो पाया है। अब ठेका कंपनी बिजली लाइन शिफ्ट करने का इंतजार कर रही है।

Read: दुनियाभर में 1500 करोड कमाने वाली पहली इंडियन मूवी बनी बाहुबली 2
जेडीए के दो विंग में ही चलती रही खींचतान
जेडीए अंडरग्राउंड बिजली तारों की शिफ्टिंग का काम जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड से करवाना चाहता था। लेकिन जेवीवीएनएल ने इसके लिए साढ़े 4 करोड़ रुपए मांगे तो जेडीए प्रशासन ने यह जिम्मेदारी इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग शाखा को सौंप दी। लेकिन जेडीए की सिविल इंजीनियरिंग विंग और इलेक्ट्रिक ?इजीनियरिंग विंग के बीच महीनों तक विद्युत लाइन को शिफ्ट करने के मसले पर खींचतान चलती रही। इसके कारण अब तक काम अटका हुआ है। इसी बीच ठेका कंपनी ने जहां पर बिजली लाइन की अड़ंगा नहीं था, वहां पर करीबन 200 पाइल्स डाल दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो