scriptREET 2021: एसओजी ने जांच रिपोर्ट पेश की हाईकोर्ट में, 25 जुलाई को होगी सुनवाई | SOG presented investigation report in High Court | Patrika News

REET 2021: एसओजी ने जांच रिपोर्ट पेश की हाईकोर्ट में, 25 जुलाई को होगी सुनवाई

locationजयपुरPublished: Jul 07, 2022 07:41:32 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

रीट पेपर लीक प्रकरण में गुरूवार को स्पेशल आॅपरेशन ग्रुप ने बंद लिफाफे में जांच रिपोर्ट राजस्थान हाईकोर्ट में पेश की। मामले में अब 25 जुलाई को सुनवाई होगी।

REET 2021: एसओजी ने जांच रिपोर्ट पेश की हाईकोर्ट में, 25 जुलाई को होगी सुनवाई

REET 2021: एसओजी ने जांच रिपोर्ट पेश की हाईकोर्ट में, 25 जुलाई को होगी सुनवाई

जयपुर। रीट पेपर लीक प्रकरण में गुरूवार को स्पेशल आॅपरेशन ग्रुप ने बंद लिफाफे में जांच रिपोर्ट राजस्थान हाईकोर्ट में पेश की। मामले में अब 25 जुलाई को सुनवाई होगी।

बता दें कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व अन्य की ओर से राजस्थान हाईकोर्ट में रीट प्रकरण को लेकर जनहित याचिका दायर की गई थी। जिसमें रीट परीक्षा की जांच सीबीआई से कराने और रीट के दोनों लेवल के पेपर रद्द करने की मांग की गई थी। उसी दिन सरकार ने लेवल दो को रद्द कर दिया था, जबकि लेवल एक में चयनितों को नियुक्ति दे दी गई थी। याचिका पर अदालत ने कहा था कि सीबीआई जांच के लिए तथ्य पूरे नहीं हैं। ऐसे में खुद अदालत इस मामले की निगरानी करेगी। इसके बाद हाईकोर्ट ने एसओजी की जांच को अपनी निगरानी में ले लिया।
चार हफ्ते में एसओजी देती थी रिपोर्ट

एबीवीपी की ओर से अधिवक्ता आयुष मल्ल ने बताया कि जब अदालत ने इस मामले को अपने अधीन ले लिया तो एसओजी हर चार हफ्ते में सीलबंद लिफाफे में अपनी जांच रिपोर्ट हाईकोर्ट के समक्ष पेश करती थी। पिछली बार मई में सुनवाई हुई तो हाईकोर्ट ने बोर्ड के तत्कालीन अध्यक्ष डीपी जारोली से जांच करने के आदेश दिए थे।
अब तक हुई 71 लोगों की गिरफ्तारी

गौरतलब है कि एसओजी ने इस मामले में अब तक 71 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें पेपर आउट करने वाले से लेकर पेपर हासिल कर परीक्षा देने वाले नकलची भी शामिल है। साथ ही 65 लोगों के खिलाफ चार्जशीट भी पेश की जा चुकी है।
highcourt_1.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो