राजस्थान: रहस्यमयी तरीके से गायब हुआ 17 जाट रेजिमेंट का सैनिक, मां की गुहार पहुंची रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तक

जाट रेजिमेंट का सैनिक अवधेश लापता, रहस्यमयी ढंग से गायब होने का मामला गर्माया, मूल रूप से भरतपुर निवासी है सैनिक, अलवर में है तैनात, सैनिक की मां ने लगाई सांसद हनुमान बेनीवाल से गुहार, एक महीने से लापता बताया जा रहा है अवधेश, बेनीवाल की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से हस्तक्षेप की अपील, सेना के अधिकारियों से नहीं मिल रहा पीड़ित की मां को जवाब, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही सैनिक की तस्वीर, पिटाई के निशान दिखाते सैनिक की तस्वीर वायरल

 

By: nakul

Updated: 30 Sep 2020, 12:32 PM IST

जयपुर।

17 जाट रेजिमेंट के सिपाही अवधेश के रहस्यमयी ढंग से लापता होने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। मूल रूप से भरतपुर निवासी सैनिक अवधेश अलवर में ड्यूटी के दौरान 31 अगस्त से लापता है। एक महीने से भी ज़्यादा बीत जाने के बाद भी उसकी कोई खैर-खबर परिजनों को नहीं मिली है। अब लापता सैनिक की मां की गुहार पर सांसद हनुमान बेनीवाल ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर मामले में हस्तक्षेप की मांग की है।

साजिश की आशंका
लापता सैनिक अवधेश की मां निर्मला देवी ने सेना के अधिकारियों पर उनके सैनिक पुत्र की बुरी तरह से पिटाई कर गायब करने का आरोप लगाया है। उन्होंने पुत्र को मारने और लापता बताने की साजिश रचे जाने की आशंका भी जताई है।

सांसद को लिखे पत्र में सैनिक की मां ने लिखा है कि उनका पुत्र अवधेश 31 अगस्त से लापता है। उसे अलवर में जाट रेजिमेंट के अफसरों ने मिलकर मारा और उसे लापता बताने की साजिश रची जा रही है।

सेना के अधिकारी नहीं दे रहे कोई जवाब
सैनिक की मां का कहना है कि अवधेश के बारे में कई बार सेना के अधिकारियों के पूछताछ की गई लेकिन कोई उसके बारे में जानकारी नहीं दे रहा है। उन्होंने इस साजिश से पर्दा उठाने और पुत्र के बारे में अवगत कराने के लिए सांसद से गुहार लगाई है।

रक्षामंत्री से हस्तक्षेप की अपील
लापता सैनिक अवधेश की मां निर्मला देवी की गुहार पर सांसद हनुमान बेनीवाल ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को हस्तक्षेप की अपील की है। बेनीवाल ने रक्षा मंत्री को पत्र लिखकर मामले से अवगत करवाया है। साथ ही निर्मला देवी के पत्र की प्रति संलग्न करते हुए मामले की तत्काल रिपोर्ट तलब करने, वस्तुस्थिति की जांच करने और लापता सैनिक के बारे में जानकारी उनके परिजनों को तत्काल पहुंचाने की अपील की है।

तस्वीर हो रही वायरल
सैनिक अवधेश के रहस्यमयी ढंग से लापता होने के गरमाए मामले के बीच उनकी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसमें सैनिक बुरी तरह से पिटाई के निशान बताता दिखाई दे रहा है।

nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned