scriptSom Pushya Nakshatra 2020 – सुंदर पत्नी चाहिए तो इस तरह करें पूजा, शिवपुराण में बताई इस योग की महत्ता | Som Pushya Yog 2020 , Pushya Nakshatra 2020 Dates | Patrika News

Som Pushya Nakshatra 2020 – सुंदर पत्नी चाहिए तो इस तरह करें पूजा, शिवपुराण में बताई इस योग की महत्ता

locationजयपुरPublished: Sep 14, 2020 12:12:52 pm

Submitted by:

deepak deewan

14 सितंबर 2020 को पुष्य नक्षत्र होने से सोम पुष्य का शुभ योग बन रहा है। ये नक्षत्र शुभ फल देने वाला माना गया है। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई के अनुसार भगवान शिव की कृपा प्राप्त करने और उनके आशीर्वाद से हर इच्छा पूरी होने के लिए यह बहुत शुभ योग है.

Som Pushya Yog 2020 , Pushya Nakshatra 2020 Dates

Som Pushya Yog 2020 , Pushya Nakshatra 2020 Dates

जयपुर. 14 सितंबर 2020 को पुष्य नक्षत्र होने से सोम पुष्य का शुभ योग बन रहा है। ये नक्षत्र शुभ फल देने वाला माना गया है। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई के अनुसार भगवान शिव की कृपा प्राप्त करने और उनके आशीर्वाद से हर इच्छा पूरी होने के लिए यह बहुत शुभ योग है.
सोम पुष्य योग में शिवकृपा प्राप्त करने के लिए कुछ विशेष उपाय किए जा सकते हैं। शिवपुराण में भी इनका उल्लेख किया गया है। सोम पुष्य योग में शिवजी को चावल चढ़ाने से धन लाभ के योग बनते हैं। इस योग में जहां भगवान शिव को जौ अर्पित करने से सुख में वृद्धि होती है, वहीं गेहूं चढ़ाने से संतान वृद्धि होती है।
ज्योतिषाचार्य पंडित नरेंद्र नागर बताते हैं कि शिवपुराण में कहा गया है कि सोम पुष्य योग में शिवजी की पूजा कर उन्हें बेला के फूल अर्पित करने पर सुंदर व सुशील पत्नी मिलती है। इसी प्रकार हरसिंगार अर्पित करने पर सुख-सम्पत्ति में वृद्धि होती है और धतूरे के फूल चढ़ाने पर कुल का नाम रोशन करनेवाले पुत्र की प्राप्ति होती है।
खास बात यह है कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस नक्षत्र में किया गया कोई भी उपाय तुरंत फल देता है। ऐसे में सोम पुष्य योग में विधिविधान से शिवजी की पूजा कर शुभ परिणाम प्राप्त करने चाहिए। ज्ञातव्य है कि यह योग मध्यान्ह 3 बजकर 52 मिनिट तक ही रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो